Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इमरान खान के जेल से बाहर आते ही होगी हिंसा', पाकिस्तानी मंत्री ने बताया Imran Khan को 2029 तक जेल में क्यों रहना चाहिए?

पाकिस्तान के संघीय योजना एवं विकास मंत्री अहसान इकबाल ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि 71 वर्षीय पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक की रिहाई से नए सिरे से विरोध और अशांति पैदा हो सकती है जिसे देश बर्दाश्त नहीं कर सकता। इकबाल ने कहा कि खान एक गुस्सैल आदमी है। मंत्री ने कहा कि देश की आर्थिक स्थिरता के लिए इमरान खान को सलाखों के पीछे रखना जरूरी है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 16 Jun 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
तो क्या इमरान खान की वजह से रूक जाएगी पाकिस्तान की तरक्की? (Image: ANI)

पीटीआई, लाहौर। पाकिस्तान की आवाम का मानना है कि देश की आर्थिक स्थिरता के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 2029 तक पांच साल के लिए जेल में रखना जरूरी है। यह दावा पाकिस्तान के एक मंत्री ने किया है। 

संघीय योजना एवं विकास मंत्री अहसान इकबाल ने चिंता व्यक्त की कि 71 वर्षीय पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक की रिहाई से नए सिरे से विरोध और अशांति पैदा हो सकती है, जिसे देश बर्दाश्त नहीं कर सकता।

'गुस्सैल आदमी' है इमरान खान

सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के महासचिव इकबाल ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'लोग हमारे पास आते हैं और कहते हैं कि अगर पाकिस्तान को तरक्की करनी है तो इमरान खान को पांच साल तक जेल में रखना होगा।' खान पिछले साल अगस्त से विभिन्न मामलों में जेल में हैं। इकबाल ने कहा कि खान एक 'गुस्सैल आदमी' है।

इमरान खान को सलाखों के पीछे रखना जरूरी

मंत्री ने कहा कि लोगों को लगा कि देश की आर्थिक स्थिरता के लिए इमरान खान को सलाखों के पीछे रखना जरूरी है। इकबाल ने कहा कि यह पाकिस्तान और पीटीआई दोनों के लिए निर्णायक क्षण है। उन्होंने तर्क दिया कि पीटीआई के साथ सार्थक बातचीत तब तक नहीं हो सकती जब तक पार्टी एक साथ राज्य संस्थाओं के खिलाफ अभियान में लगी रहती है। उन्होंने कहा कि अगर इमरान खान सरकार के साथ बातचीत करना चाहते हैं तो उन्हें गंभीरता दिखानी होगी।

फवाद चौधरी ने किया पलटवार

इकबाल ने कहा कि पाकिस्तान को इस समय सरकारी नीतियों की निरंतरता की जरूरत है। खान के नेतृत्व वाली पिछली सरकार में सूचना एवं प्रसारण मंत्री रहे फवाद चौधरी ने कहा कि इकबाल ने उनकी सरकार की राजनीतिक और आर्थिक रणनीति का खुलासा कर दिया है, जिसके कारण खान जेल में हैं।

चौधरी ने कहा कि यह स्पष्ट है कि सरकार खुद मानती है कि वह केवल डंडे के बल पर ही शासन कर सकती है और पाकिस्तान के लोगों के बीच उसकी कोई पकड़ नहीं है। इकबाल ने चौधरी के एक्स पर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सरकार की रणनीति नहीं बल्कि लोगों की आवाज है। उन्होंने कहा कि खान ने चार साल तक देश पर शासन किया है।

यह भी पढ़ें: Pakistan: 'IMF के साथ अगला समझौता पाकिस्तान के इतिहास में आखिरी होगा', PM शरीफ ने विदेशी सहायता समाप्त करने का लिया संकल्प

यह भी पढ़ें: 'अब और नहीं होगा न्यायपालिका में सरकार का हस्तक्षेप', लाहौर हाई कोर्ट के CJI ने कहा- बिना किसी डर से काम कर रहा देश का न्यायालय