Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: कम नहीं हो रही इमरान खान की मुश्किलें, तोशाखाना के बाद अब दंगा मामले में फंसे; 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया

Imran Khan in custody लाहौर की एक अदालत ने इमरान खान को 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पिछले साल भ्रष्टाचार के एक मामले की सुनवाई के दौरान इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से अर्धसैनिक रेंजर्स द्वारा इमरान खान को हिरासत में लिए जाने के बाद देशभर में अशांति फैल गई थी। विरोध प्रदर्शनों के दौरान लाहौर कोर कमांडर के आवास तक में तोड़फोड़ हुई थी।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Tue, 16 Jul 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
Imran Khan in custody इमरान खान पर नई मुसीबत।

एजेंसी, लाहौर।  Imran Khan in custody पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब लाहौर की एक आतंकवाद निरोधी अदालत ने 9 मई के दंगों से जुड़े 12 मामलों के सिलसिले में इमरान को पुलिस की 10 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है। 

बीते दिन ही तोशाखाना मामले में इमरान को 8 दिन की रिमांड पर भेजा गया था। 

इमरान को हिरासत में लेने के बाद हुए थे दंगे

पिछले साल भ्रष्टाचार के एक मामले की सुनवाई के दौरान इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से अर्धसैनिक रेंजर्स द्वारा इमरान खान को हिरासत में लिए जाने के बाद देशभर में अशांति फैल गई थी। विरोध प्रदर्शनों के दौरान, लाहौर कोर कमांडर के आवास और रावलपिंडी में जनरल मुख्यालय सहित विभिन्न स्थानों पर व्यापक दंगे और तोड़फोड़ हुई थी।

जेल में इमरान से पूछताछ करने पहुंची जांच टीम

इससे पहले लाहौर पुलिस की जांच शाखा की 13 सदस्यीय टीम ने हिंसा के बारे में इमरान खान से पूछताछ करने के लिए शनिवार को अदियाला जेल का दौरा किया। हालांकि, पीटीआई नेता ने टीम से मिलने से इनकार कर दिया, जो राज्य के खिलाफ सार्वजनिक अशांति भड़काने से संबंधित आरोपों पर उनसे पूछताछ करना चाहती थी।

हिंसा भड़काने का आरोप

लाहौर जांच डीआईजी जीशान असगर के अनुसार, इमरान खान को लाहौर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में दर्ज 12 मामलों में संदिग्ध आरोपी के रूप में गिरफ्तार किया गया था। उनके खिलाफ जनता को भड़काने से लेकर सरकारी संपत्तियों और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले तक के आरोप हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जांच का फोकस मुख्य रूप से दो मामलों पर केंद्रित था, लाहौर कोर कमांडर के आवास और अस्करी टॉवर पर हमला।