Move to Jagran APP

Pakistan: 11 घंटे तक चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद IHC से बाहर निकले इमरान खान, PTI समर्थकों से की यह अपील

इस्लामाबाद हाई कोर्ट की तीन अलग-अलग पीठ ने तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अध्यक्ष को राहत दी। दरअसल जमानत मिलने के बाद भी इमरान खान परिसर के भीतर ही रहे क्योंकि अदालत परिसर से निकासी को लेकर उनकी और उनकी कानूनी टीम की अधिकारियों के साथ बातचीत चल रही थी।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 13 May 2023 01:16 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फोटो: एपी)

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कई मामलों में जमानत मिलने के बाद शुक्रवार की रात इस्लामाबाद हाई कोर्ट (IHC) परिसर से 11 घंटे तक चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद अपने लाहौर स्थित जमान पार्क निवास के लिए रवाना हुए।

इस्लामाबाद हाई कोर्ट की तीन अलग-अलग पीठ ने तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अध्यक्ष को राहत दी। दरअसल, जमानत मिलने के बाद भी इमरान खान परिसर के भीतर ही रहे, क्योंकि अदालत परिसर से निकासी को लेकर उनकी और उनकी कानूनी टीम की अधिकारियों के साथ बातचीत चल रही थी।

''शांतिपूर्ण विरोध के लिए हों जाओ तैयार''

इमरान खान ने पीटीआई ट्विटर हैंडल द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो रिलीज में इस्लामाबाद हाई कोर्ट परिसर छोड़ने से पहले कहा कि शांतिपूर्ण विरोध के लिए तैयार हो जाओ। मेरी जमानत मंजूर होने के बावजूद मुझे पिछले 3 घंटों से अवैध रूप से रखा गया है। 

उन्होंने कहा कि अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है और उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है फिर भी उन्हें रोक कर रखा गया है। उन्होंने कहा कि शक्तिशाली व्यक्ति असंवैधानिक तरीके से व्यवहार कर रहे हैं और अदालत के आदेश को नहीं सुन रहे हैं।

गिरफ्तारी के बाद जमकर हुआ बवाल

गौरतलब है कि 70 वर्षीय इमरान खान को 9 मई को अर्धसैनिक बल रेंजर्स ने एनएबी के आदेश पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट के एक कमरे में घुसकर गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद से ही पूरे देश में हिंसा की घटनाएं भड़क रही हैं।