Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टीवी एंकर रियाज खान को पाकिस्तानी सेना की आलोचना करना पड़ा भारी, खुफिया एजेंसियों ने लाहौर हवाई अड्डे से उठाया

पाकिस्तानी सेना के कट्टर आलोचक माने जाने वाले टेलीविजन एंकर और यूट्यूबर इमरान रियाज खान (Imran Riaz Khan) को बुधवार को लाहौर हवाई अड्डे पर खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने कथित तौर पर हिरासत में ले लिया। खान हज के लिए सऊदी अरब रवाना होने के लिए लाहौर हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। वहीं उनके वकील अजहर सिद्दीकी ने दावा किया है कि रियाज खान का अपहरण किया गया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Wed, 12 Jun 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी सेना के आलोचक टीवी एंकर रियाज खान हिरासत में लिए गए। फाइल फोटो।

पीटीआई, लाहौर। पाकिस्तानी सेना के कट्टर आलोचक माने जाने वाले टेलीविजन एंकर और यूट्यूबर इमरान रियाज खान (Imran Riaz Khan) को बुधवार को लाहौर हवाई अड्डे पर खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने कथित तौर पर हिरासत में ले लिया। खान हज के लिए सऊदी अरब रवाना होने के लिए लाहौर हवाई अड्डे पर पहुंचे थे।

वकील ने अपहरण का किया दावा

वहीं, उनके वकील अजहर सिद्दीकी ने दावा किया है कि रियाज खान का अपहरण किया गया है। उन्होंने कहा कि खान ने विरोध किया पर कोई फायदा नहीं हुआ। सिद्दीकी ने आरोप लगाते हुए कहा कि खान के अपहरणकर्ता उन्हें एक अज्ञात स्थान पर ले गए हैं। उन्होंने कहा कि उनके मुवक्किल ने उनके खिलाफ दर्ज सभी फर्जी मामलों में जमानत ले ली है और हाल ही में उनका नाम नो-फ्लाई सूची से हटा दिया गया है।

सुरक्षित रिहाई की मांग को लेकर HC में याचिका दायर

इस बीच, रियाज खान के भाई ने भी पत्रकार की सुरक्षित रिहाई की मांग करते हुए लाहौर हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

PTI ने की कड़ी निंदा

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह घटना एक बार फिर पाकिस्तान के नैतिक मूल्यों के पतन का प्रतिनिधित्व करती है। पीटीआई ने पूछा है कि क्या पाकिस्तान में अब हज पर जाना अपराध माना जाएगा।

यह भी पढ़ेंः

PM Modi Italy Visit: G-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने इस दिन इटली जाएंगे पीएम मोदी, मेलोनी से करेंगे मुलाकात

Kuwait Fire: कुवैत में आग लगने से 41 लोगों की मौत, 30 से अधिक भारतीय घायल; हेल्पलाइन नंबर जारी