Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PIA Flights Cancelled: बंदी की कगार पर पहुंचा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस, 11 दिनों में 500 से ज्यादा उड़ानें रद्द

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) बंदी की कगार पर पहुंच गई है। ईंधन के अभाव में पिछले 11 दिनों में कंपनी ने अपनी 500 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी हैं। बता दें कि पीआईए अपने इतिहास में सबसे खराब दौर से गुजर रही है। पाकिस्तान स्टेट आयल (पीएसओ) ने अपने बकाया भुगतान को लेकर ईंधन आपूर्ति में कटौती कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Fri, 27 Oct 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस बंदी की कगार पर। (फोटो- एपी)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) बंदी की कगार पर पहुंच गई है। ईंधन के अभाव में पिछले 11 दिनों में कंपनी ने अपनी 500 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी हैं।

13 अक्टूबर से 537 विमानों की उड़ानें रद्द

बता दें कि पीआईए अपने इतिहास में सबसे खराब दौर से गुजर रही है। पाकिस्तान स्टेट आयल (पीएसओ) ने अपने बकाया भुगतान को लेकर ईंधन आपूर्ति में कटौती कर दी है। इस कदम ने एयरलाइंस को 13 अक्टूबर से 537 विमानों की उड़ानें रद्द करने के लिए बाध्य कर दिया।

यह भी पढ़ेंः Pakistan Crisis: फटेहाल पाकिस्तान में हवाई उड़ानों पर लगा ब्रेक, PIA की फ्यूल सप्लाई हुई बंद; 26 उड़ानें रद्द

इन शहरों की उड़ानें रद्द

जानकारी के अनुसार, कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, क्वेटा, मुल्तान, पेशावर और अन्य शहरों से गुरुवार को 49 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द की गईं। पीआईए ने हाल ही में पीएसओ को दो दिन की ईंधन आपूर्ति के बदले 22 करोड़ पाकिस्तानी रुपये भुगतान किया था। पीआईए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमीर हयात ने वित्तीय संकट, विमानों का संचालन बंद होने और निजीकरण प्रक्रिया के बीच कर्मचारियों को एक पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस हुई कंगाल, ईंधन खरीदने के पड़े लाले; कई विमानों का संचालन हुआ ठप