Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुनिया से भीख मांग रहा पाकिस्तान और हमारा पड़ोसी चांद पर पहुंच गया, नवाज शरीफ ने की भारत की तारीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत की तारीफ की है। सोमवार को लंदन से पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के प्रत्याशियों की एक आनलाइन बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी सुप्रीमो नवाज ने उक्त बातें कहीं। पूर्व पीएम नवाज ने कहा कि भारत ने 1990 में सरकार द्वारा शुरू किए गए आर्थिक सुधारों का पालन किया और आज दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Tue, 19 Sep 2023 08:22 PM (IST)
Hero Image
नवाज ने पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली के लिए सेना के जनरल और कोर्ट के जज को जिम्मेवार ठहराया है।

लाहौर, पीटीआई। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत की तारीफ की है। पूर्व पीएम नवाज ने कहा, 'जहां पाकिस्तान दुनिया से भीख मांग रहा है वहीं भारत चांद पर पहुंच गया है। भारत ने जी 20 की शानदार मेजबानी कर दुनिया को अपनी ताकत का परिचय दिया है।'

नवाज शरीफ ने बांधे भारत की तारीफों के पुल

सोमवार को लंदन से पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के प्रत्याशियों की एक आनलाइन बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी सुप्रीमो नवाज ने उक्त बातें कहीं। पूर्व पीएम नवाज ने कहा कि भारत ने 1990 में सरकार द्वारा शुरू किए गए आर्थिक सुधारों का पालन किया और आज दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है।

पाकिस्‍तान की बदहाली के लिए सेना है जिम्‍मेदार

नवाज शरीफ ने कहा कि जब भारत में अटल बिहारी वाजपेयी भारत के प्रधानमंत्री बने तो उस समय केवल एक अरब डालर का विदेशी मुद्रा भंडार था भारत के पास। लेकिन अब भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 600 अरब डालर हो गया है। भारत कहां से कहां पहुंच गया और पाकिस्तान एक देश से दूसरे देश बस भीख मांगते हुए रह गया। नवाज ने पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली के लिए सेना के जनरल और कोर्ट के जज को जिम्मेवार ठहराया है।

यह भी पढ़ें- Azerbaijan: काराबाख में बारूदी सुरंगों के विस्फोट में छह लोगों की मौत, अजरबैजान ने अर्मेनिया पर लगाया आरोप

पाकिस्तान में पेट्रोल 1000 रुपये प्रति लीटर मिल रहा होता

पूर्व पीएम नवाज ने कहा कि अगर पीएमएल-एन की गठबंधन सरकार ने देश को दिवालिया होने से नहीं बचाया होता तो पेट्रोल अभी 1000 रुपये प्रति लीटर बिक रहा होता। वर्तमान में पेट्रोल का दाम 330 रुपये (पाकिस्तानी) प्रति लीटर है। नवाज ने कहा है कि वह 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने और आगामी चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें- विनाशकारी बाढ़ से लीबिया में मची तबाही, डर्ना शहर सबसे ज्यादा प्रभावित; पत्रकारों को इलाके छोड़ने का मिला आदेश