Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार अरशद शरीफ की केन्या में सड़क दुर्घटना में मौत

Pakistan Journalist Arshad Sharif पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार अरशद शरीफ की केन्या की राजधानी नैरोबी में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। अरशद शरीफ की मौत की खबर मिलते ही पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 24 Oct 2022 07:34 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के मशहूर टीवी एंकर अरशद शरीफ की मौत।

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार और टीवी एंकर अरशद शरीफ (Arshad Sharif) की केन्या की राजधानी नैरोबी में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अरशद शरीफ की मौत के बाद शोक व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर बाढ़ सी आ गई है। द न्यू इंटरनेशनल ने जियो न्यूज के हवाले से बताया कि शरीफ के परिवार के सूत्रों ने पत्रकार की मौत की पुष्टि की है, हालांकि घटना के बारे में अभी और कोई जानकारी नहीं दी गई है।

पाकिस्तान में शोक की लहर

सूत्रों ने बताया कि केन्या की स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शरीफ पहले पाकिस्तान टीवी चैनल एआरवाई न्यूज से जुड़े थे। चैनल से इस्तीफा देने के बाद वह दुबई चले गए थे। इसके अलावा कुछ दिन पहले अरशद शरीफ को दुबई से आने के बाद लंदन में देखा गया था। पत्रकार के निधन की खबर के बाद पूरे पाकिस्तान में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

नेताओं ने भी जताया दुख

पत्रकार शरीफ की मौत से हर कोई स्तब्ध है। उनकी मौत पर कई बड़े नेताओं ने दुख जताया है। पीएमएल-एन नेता हिना परवेज बट ने भी पत्रकार के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। पीटीआई नेता अली जैदी और एआरवाई ग्रुप के मालिक सलमान इकबाल ने भी शरीफ की मौत पर दुख जताया।

यह भी पढ़ें- Pakistan ने China से 6.3 अरब डॉलर का कर्ज रोलओवर करने का किया अनुरोध