Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में भीषण बम विस्फोट, पोलियो की दवा पिलाने जा रहे कर्मियों को बनाया गया निशाना; तीन पुलिसकर्मी समेत 6 घायल

पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पाकिस्तान पोलियो कार्यक्रम से जुड़े कार्यकर्ताओं को ले जा रहे एक वाहन पर बमबारी की गई। इस बमबारी में तीन पुलिसकर्मी सहित कम से कम 6 लोग घायल हो गए हैं। विस्फोट के परिणामस्वरूप दक्षिण वजीरिस्तान जिले के वाना शहर में तीन फ्रंटलाइन पोलियो कार्यकर्ता और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 09 Sep 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में भीषण बम विस्फोट, 6 घायल

पीटीआई, पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा से बमबारी की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है देश के अशांत उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पाकिस्तान पोलियो कार्यक्रम से जुड़े कार्यकर्ताओं को ले जा रहे एक वाहन पर बमबारी की गई। इस बमबारी में तीन पुलिसकर्मी सहित कम से कम 6 लोग घायल हो गए हैं।

विस्फोट के परिणामस्वरूप दक्षिण वजीरिस्तान जिले के वाना शहर में तीन फ्रंटलाइन पोलियो कार्यकर्ता और तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और उनकी हालत स्थिर बताई गई है। जानकारी मिलते ही अन्य पुलिस की टुकड़ियां विस्फोट स्थल पर पहुंचीं और आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया।

16 साल बाद मिला पोलियो का केस

बता दें कि पाकिस्तान में अधिकारियों ने पिछले सप्ताह राजधानी इस्लामाबाद में पिछले 16 वर्षों में पोलियो का पहला मामला दर्ज किया, जो देश से इस खतरनाक वायरस को खत्म करने के राष्ट्रीय प्रयासों के लिए एक झटका है।

बलूचिस्तान से सामने आए 12 मामले 

देश 2021 में शून्य पोलियोवायरस मामले हासिल करने के करीब पहुंच गया था जब केवल एक संक्रमण की सूचना मिली थी। इस साल अब तक बलूचिस्तान से 12, सिंध से तीन और पंजाब और इस्लामाबाद से एक-एक मामला सामने आया है।

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में अलग से, रिंग रोड के जमील चौक पर पुलिस द्वारा रुकने का इशारा करने पर दो मोटरसाइकिल चालकों ने आत्मघाती जैकेट फेंक दी। सात किलोग्राम विस्फोटक वाले जैकेट को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें: Pakistan: 'अघोषित मार्शल लॉ... शर्म आनी चाहिए', इमरान खान की रिहाई को लेकर फिर मचा बवाल; PTI ने दी चेतावनी