Move to Jagran APP

Pakistan News: इमरान की वजह से पाकिस्तान को लग गया 24 करोड़ का चूना, जानिए क्या है पूरा मामला

Pakistan News बुधवार को एक रिपोर्ट में कहा गया कि जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी द्वारा पाकिस्तान में किए गए विरोध प्रदर्शनों में निजी और सार्वजनिक संपत्ति को 240 मिलियन का नुकसान हुआ। इस नुकसान का आकलन इस्लामाबाद के महानिरीक्षक कार्यालय द्वारा इस्लामाबाद के मुख्य आयुक्त को सौंपी गई रिपोर्ट में किया गया है।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Wed, 09 Oct 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (File Photo)

पीटीआई, इस्लामाबाद। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी द्वारा सप्ताहांत में किए गए प्रदर्शन के चलते राजधानी इस्लामाबाद में करीब 24 करोड़ रुपये की क्षति हुई है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसमें क्षतिग्रस्त सार्वजनिक और निजी संपत्ति शामिल है।

पाकिस्तान में हिंसक प्रदर्शन

इस्लामाबाद इंस्पेक्टर जनरल कार्यालय द्वारा इस्लामाबाद के मुख्य आयुक्त को सौंपी गई रिपोर्ट में इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं-समर्थकों द्वारा सप्ताहांत में किए गए हिंसक प्रदर्शन से जुड़ी जानकारी दी गई है।

इमरान की रिहाई की मांग

पाक सरकार द्वारा संविधान संशोधन पेश किए जाने के बाद इमरान खान ने न्यायपालिका की स्वतंत्रता की मांग करते हुए प्रदर्शन रैली का आह्वान किया। पार्टी ने प्रदर्शन के लिए डी-चौक स्थल का चयन किया और इस दौरान इमरान की रिहाई की भी मांग की।

पाकिस्तान को करोड़ों का नुकसान

जियो न्यूज ने पुलिस रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि प्रदर्शन के दौरान 14 करोड़ रुपये के 441 सेफ सिटी कैमरों को भी नष्ट कर दिया गया। इसके अलावा 10 पुलिस वाहन, 31 मोटर साइकिल और 51 गैस मास्क भी क्षतिग्रस्त कर दिए गए।

आर्थिक क्षति का आंकलन

रिपोर्ट में पाकिस्तान के वित्त मंत्री मुहम्मद औरंगजेब द्वारा मंगलवार को दिया गया बयान भी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके मंत्रालय की आर्थिक सलाहाकार शाखा ने प्रदर्शन से हुए आर्थिक क्षति का आंकलन किया है, जो आर्थिक गतिविधियों के थमने से 19 अरब पहुंच गया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की बहनें पुलिस हिरासत में, बेहद संगीन आरोप लगे; जानिए क्या है मामला?