Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan के मियांवाली एयरबेस पर आतंकवादी हमला, 3 लड़ाकू विमान क्षतिग्रस्त; तहरीक-ए-जिहाद ने ली जिम्मेदारी

Pakistan Mianwali Airbase attack पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस (वायुसेना प्रशिक्षण अड्डा) पर नौ आतंकवादियों ने शनिवार सुबह हमला किया। पाक सेना ने एक बयान में कहा कि बेस में प्रवेश करने से पहले ही तीन आतंकवादियों को मार दिया गया था और अन्य 6 को घेर कर मार गिराया।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 04 Nov 2023 01:24 PM (IST)
Hero Image
Pakistan Mianwali airbase attack पाक में आतंकी हमला।

एजेंसी, इस्लामाबाद। Pakistan Mianwali airbase attack पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पड़ोसी मुल्क के पंजाब प्रांत के मियांवाली ट्रेनिंग एयरबेस (वायुसेना प्रशिक्षण अड्डा)  पर छह आतंकवादियों ने शनिवार सुबह हमला किया। पाक सेना ने एक बयान में कहा कि बेस में प्रवेश करने से पहले ही तीन आतंकवादियों को मार दिया गया था और अन्य 6 को घेर कर उनका एनकाउंटर कर दिया गया।

तीन लड़ाकू विमान जलाए

आतंकियों ने हमले में तीन ग्राउंडेड लड़ाकू विमान (Pakistan Mianwali Airbase Attack) और एक ईंधन टैंकर को नष्ट कर दिया। सेना ने कहा कि इलाके को खाली कराकर उन्होंने आतंकियों के खिलाफ अभियान पूरा कर लिया है। जवाबी कार्रवाई में नौ आतंकवादी मारे गए हैं। 

कई पाकिस्तानी पत्रकारों की रिपोर्ट और वीडियो भी सामने आए हैं, जहां कथित तौर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने मियांवाली में पाकिस्तानी वायु सेना के प्रशिक्षण अड्डे पर हमला किया है, जिसमें कई लोग भी घायल हुए।

यह भी पढ़ें - Afghan Refugees: 'बेहद खराब हुई स्थिति', अफगान शरणार्थियों को निकालने के लिए PAK ने और खोले बॉर्डर

तहरीक-ए-जिहाद ने ली हमले की जिम्मेदारी

पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरफोर्स बेस पर हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक आतंकी समूह तहरीक-ए-जिहाद के प्रवक्ता ने ली है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एक बयान के अनुसार, पिछले हफ्ते की शुरुआत में आतंकवादियों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में सुरक्षा बलों पर दो अलग-अलग हमले किए।

खैबर जिले के तिराह क्षेत्र में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन (आईबीओ) चलाया गया, जिसके चलते गोलीबारी की घटना हुई।