Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: मजदूरों को ले जा रही ट्रक में विस्फोट, आतंकी हमले में 11 की मौत; कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने जताया शोक

पाकिस्तान (Pakistan) के उत्तर-पश्चिमी में एक आतंकवादी हमले में 11 मजदूर की मौत हो गई। कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकर ने हमले की पुष्टि की है। किसी भी समूह ने धमाके की तुरंत जिम्मेदारी नहीं ली है। पाकिस्तान में इस्लामवादियों के हमलों में फिर से बढ़ोतरी देखी गई है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मजदूरों को ले जा रहे एक वाहन में आईईडी विस्फोट होने से 11 मजदूरों की मौत हो गई।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sun, 20 Aug 2023 10:35 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में मजदूरों को ले ज रही एक ट्रक में विस्फोट (Image: Representative)

पेशावर, (पाकिस्तान), एजेंसी। पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी में एक आतंकवादी हमले में 11 मजदूर की मौत हो गई। कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकर ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है।

मजदूरों को ले जा रही ट्रक में विस्फोट

उत्तरी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा और पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अफगान सीमा के पास वजीरिस्तान में एक निर्माण परियोजना के लिए श्रमिकों को ले जा रहा ट्रक विस्फोट का शिकार हो गया। उत्तरी वजीरिस्तान के डिप्टी कमिश्नर रेहान खट्टक ने कहा कि सभी मजदूर एक निर्माणाधीन सैन्य चौकी पर काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मजदूरों को ले जा रहे एक वाहन में आईईडी विस्फोट होने से 11 की मौत हो गई। किसी भी समूह ने धमाके की तुरंत इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंक हमले

पिछले साल पाकिस्तानी तालिबान, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और सरकार के बीच संघर्ष विराम टूटने के बाद से पाकिस्तान में इस्लामवादियों के हमलों में फिर से बढ़ोतरी देखी गई है। इस्लामिक स्टेट सहित अन्य समूहों ने भी कुछ हमलों की जिम्मेदारी ली है। पिछले महीने खैबर पख्तूनख्वा में एक धार्मिक समूह द्वारा आयोजित एक राजनीतिक रैली में बड़ा विस्फोट भी इन हमलों में शामिल है। इसमें लगभग 45 लोग मारे गए थे।