Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोबाइल स्नैचिंग से बचना है तो... लुटेरों से बचने के लिए पाकिस्तान के मंत्री का लोगों को अजीबोगरीब सलाह

पाकिस्तान में बढ़ती क्राइम रेट पर चिंता जाहिर करते हुए पाकिस्तान के सिंध प्रांत के केयरटेकर मंत्री ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) हारिस नवाज (Haris Nawaz) ने लोगों से एक दिलचस्प अनुरोध किया है। मंत्री ने अनुरोध किया है कि लोग अपने मोबाइल फोन ऐसी जगहों पर रखें जहां से वो चोरी न हो सकें। पाकिस्तान में मोबाइल फोन स्नेचिंग के वारदात बढ़ते जा रहे हैं।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 06 Sep 2023 11:20 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के केयरटेकर मंत्री हारिस नवाज ने लोगों को मोबाइल चोरी से बचने के लिए दी अजीब सलाह।

कराची, एएनआई। आर्थिक कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान में में लॉ एंड ऑर्डर भी चरमरा चुकी है। हर आए दिन पाकिस्तान में लूटेरे सरेआम लोगों को बंदूक की नोक पर लोगों को लूट रहे हैं। देश में क्राइम रेट पर चिंता जाहिर करते हुए पाकिस्तान के सिंध प्रांत के केयरटेकर मंत्री ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) हारिस नवाज (Haris Nawaz) ने लोगों से एक दिलचस्प अनुरोध किया है।

मंत्री ने अनुरोध किया है कि लोग अपने मोबाइल फोन ऐसी जगहों पर रखें जहां से वो चोरी न हो सकें। पाकिस्तान में मोबाइल फोन स्नेचिंग के वारदात बढ़ते जा रहे हैं।  

फोन को चोरी होने से बचाने के लिए मंत्री ने क्या दी सलाह?

अपराधों को कम करने में मदद के लिए नागरिकों को भी सरकार और पुलिस का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि फोन को छिपी हुई जेब में रखें, जिससे मोबाइल चोरी न हों।  

मंत्री के इस बयान की काफी आलोचना हो रही है। इंटरनेट पर कई यूजर्स ने मंत्री के इस बयान के खिलाफ आपत्ति जाहिर की है।

कराची में बढ़ रही आपराधिक घटना

गौरतलब है कि ये कोई पहला वाकया नहीं है जब पाकिस्तान के किसी सरकारी अधिकारी ने ऐसी टिप्पणी की हो। पिछले साल कराची के तत्कालीन पुलिस प्रमुख, जावेद आलम ओधो ने इन दावों का खंडन किया था कि शहर में अपराध बढ़ रहा है, जबकि उन्होंने मीडिया के माध्यम से असुरक्षा की भावना पैदा करने के लिए शहर के व्यापारिक समुदाय को ही दोषी ठहरा दिया था।

पाकिस्तान न्यूज चैनल जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, 2023 के पहले तीन महीनों में कराची में सड़क अपराध के 21,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए। (एएनआई)