Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: एक और 'ढाका संकट' की ओर बढ़ रहा पाकिस्तान, इमरान खान ने देश की वर्तमान स्थिति को लेकर चेताया

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि आर्थिक संकट से जूझ रहे देश की समानांतर राजनीतिक स्थिति 1971 के ढाका संकट जैसी परिस्थिति की ओर बढ़ रही है। इधर इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी जेल में अपने पति से मिलने में कामयाब रहीं। उन्हें ईद के अवसर पर अदियाला जेल में इमरान से मिलने की अनुमति मिल गई।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Thu, 11 Apr 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
एक और 'ढाका संकट' की ओर बढ़ रहा पाकिस्तान: इमरान खान। फाइल फोटो

पीटीआई, इस्लामाबाद। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि आर्थिक संकट से जूझ रहे देश की समानांतर राजनीतिक स्थिति 1971 के ढाका संकट जैसी परिस्थिति की ओर बढ़ रही है। उन्होंने वर्तमान स्थिति पर चेताते हुए कहा कि देश और उसकी संस्थाएं बिना स्थिर अर्थव्यवस्था के जीवित नहीं रह सकतीं।

ढाका संकट जैसी हुई देश की स्थिति

डॉन समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, अदियाला जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक इमरान खान ने कहा है कि देश की वर्तमान स्थिति ढाका संकट की याद दिला रही है। ईद के अवसर पर बुधवार को जेल में इमरान से मुलाकात के बाद पार्टी की लीगल टीम ने प्रेसवार्ता कर उनका संदेश बताया।

देश में काम करा रहा लंदन प्लान: इमरान

बैरिस्टर राजा ने पूर्व पीएम के हवाले से कहा कि वह देश और यहां के लोगों के लिए चिंतित हैं। इमरान खान ने तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान की राजनीतिक स्थिति की याद दिलाते हुए कहा कि 1970 में सेना प्रमुख याह्या खान चाहते थे कि त्रिशंकु संसद बने, लेकिन शेख मुजीबुर्रहमान की पार्टी ने स्पष्ट बहुमत हासिल कर लिया।

चूंकि याह्या खान राष्ट्रपति बनना चाहते थे, इसलिए सेना ने फर्जी उपचुनाव कराया, जिसमें 80 सीटें अवामी लीग ने छीन ली। उन्होंने कहा कि हम भूतकाल की गलतियों को दोहराने की ओर बढ़ रहे हैं। उस समय भी एक लंदन प्लान था और इस समय भी एक लंदन प्लान काम करा है।

ईद पर जेल में इमरान से मिलीं बुशरा बीबी

आखिरकार इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी जेल में अपने पति से मिलने में कामयाब रहीं। उन्हें ईद के अवसर पर अदियाला जेल में इमरान से मिलने की अनुमति मिल गई। बुशरा बीबी भी तोशाखाना उपहार मामले में 14 वर्ष की सजा काट रही हैं। इमरान के बनी गाला निवास को ही उपजेल बना दिया गया है, जहां वह कैद हैं। 

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: 'भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही है मोदी की गारंटी', करौली में इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री

यह भी पढ़ेंः India Myanmar Relations: भारत-म्यांमार सीमा पर सुरक्षा होगी कड़ी, विदेश मंत्री जयशंकर ने कह दी बड़ी बात