Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान को संकट से निकालने की अपील, नवाज शरीफ ने कहा- सभी दल एकजुट हो

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अध्यक्ष नवाज शरीफ ने शनिवार को कहा कि एक सर्वव्यापी संवाद का मंच बनाया जाना चाहिए जिसमें इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सहित सभी प्रमुख राजनीतिक दल शामिल हों। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को संकट से बाहर निकालने के लिए बातचीत में राज्य संस्थानों को भी शामिल किया जाना चाहिए। पीएमएल-एन के शीर्ष अधिकारियों ने शनिवार को माडल टाउन मुख्यालय में बैठक की।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 01 Sep 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
मुस्लिम लीग-नवाज अध्यक्ष नवाज शरीफ का बड़ा बयान

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अध्यक्ष नवाज शरीफ ने शनिवार को कहा कि एक सर्वव्यापी संवाद का मंच बनाया जाना चाहिए, जिसमें इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सहित सभी प्रमुख राजनीतिक दल शामिल हों। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को संकट से बाहर निकालने के लिए बातचीत में राज्य संस्थानों को भी शामिल किया जाना चाहिए।

राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने पूर्व सहयोगी, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान को भी लुभाने का प्रयास किया। पीएमएल-एन के शीर्ष अधिकारियों ने शनिवार को माडल टाउन मुख्यालय में बैठक की।

पीटीआई से बातचीत को लेकर योजना मंत्री ने रखी शर्त

इसमें बिजली को लेकर हाल ही में प्रदान की गई राहत, पंजाब में स्थानीय अधिकारियों द्वारा लागू किए जा रहे सुधार और सत्तारूढ़ पुनर्गठन जैसे विषयों पर चर्चा की गई। वहीं, इमरान की पार्टी पीटीआई से बातचीत को लेकर योजना मंत्री अहसान इकबाल ने शर्त रखी है। उन्होंने कहा कि पीटीआइ के साथ किसी तरह की बातचीत के लिए पिछले साल नौ मई की कथित ¨हसा के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को माफी मांगनी होगी।