Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: कार और वैन की टक्कर होने से बड़ा सड़क हादसा, बच्चे समेत आठ लोगों की मौत; कई घायल

Pakistan News पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान में एक कार और वैन की टक्कर से बड़ा सड़क हादसा हो गया जिसमें एक बच्चे समेत आठ लोगों की मौत हो गई है। इसमें हादसे में नौ लोग घायल भी हुए हैं। फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है। इस हादसे के लिए पाकिस्तान की खराब सड़कों को जिम्मेदार बताया गया है।

By Shalini KumariEdited By: Shalini KumariUpdated: Sat, 29 Jul 2023 09:19 AM (IST)
Hero Image
गिलगित- बाल्टिस्तान के सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत

बाल्टिस्तान, एएनआई। गिलगित-बाल्टिस्तान के डायमर जिले में शुक्रवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। दरअसल, पर्यटकों को ले जा रही एक वैन के गड्ढे में जा गिरी, जिसके कारण एक बच्चे सहित लगभग आठ लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल भी हुए हैं।

कार से टकराने के बाद हुआ हादसा

गिलगित-बाल्टिस्तान के डायमर जिले में बाबूसर दर्रे के पास हुए हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई और नौ लोग घायल भी हुए हैं। डायमर रेस्क्यू 1122 के जिला समन्वयक शौकत रियाज ने बताया कि एक कार और वैन में टक्कर होने से यह हादसा हुआ है। चिलास के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) वजीर लियाकत के मुताबिक, वैन 16 पर्यटकों को लेकर साहीवाल से गिलगित जा रही थी।

घायलों का हो रहा इलाज

वजीर लियाकत ने स्थानीय समाचार चैनल डॉन को बताया, "गड्ढे में गिरने के बाद वैन में आग लग गई।" उन्होंने बताया कि घायलों को तुरंत चिलास क्षेत्रीय मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। लियाकत ने बताया कि घायलों में चार महिलाएं, चार बच्चे और एक पुरुष है। फिलहाल, सभी घायल खतरे के बाहर बताए जा रहे हैं।

पहले भी हुआ हादसा

स्थानीय समाचार चैनल डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में, गिलगित बाल्टिस्तान में थालिची इलाके के करीब काराकोरम राजमार्ग पर पर्यटकों को ले जा रही एक बस खाई में गिर गई, जिससे छह लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान का खराब सड़क सुरक्षा रिकॉर्ड जर्जर मोटरमार्गों, कम सुरक्षा नियमों और गैर-जिम्मेदार ड्राइविंग का परिणाम है। यात्रियों को ले जाने वाली बसें आमतौर पर क्षमता से अधिक भरी होती हैं, और सीटबेल्ट का उपयोग असामान्य है।