Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: चुनाव से पहले एक बार फिर दहला पाकिस्तान, इलेक्शन कमीशन ऑफिस के बाहर ब्लास्ट; पार्किंग में रखा गया था IED

पाकिस्तान के कराची में चुनाव आयोग के प्रांतीय कार्यालय की पार्किंग में आईईडी से भरा एक बैग कूड़े में फेंके जाने के बाद एक छोटा विस्फोट हुआ। अधिकारी ने कहा कि जब बैग फेंका गया तो एक छोटा विस्फोट हुआ और एक बड़ा हादसा टल गया। हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पाकिस्तान में चुनाव से पहले लगातार कई घटनाएं हो रही हैं।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sat, 03 Feb 2024 12:49 PM (IST)
Hero Image
चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर आईईडी ब्लास्ट (फाइल फोटो)

पीटीआई, कराची। कराची में पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) कार्यालय के बाहर एक विस्फोट होने की जानकारी सामने आ रही है। पुलिस ने बताया कि चुनाव आयोग के प्रांतीय कार्यालय की पार्किंग में आईईडी से भरा एक बैग कूड़े में फेंके जाने के बाद एक छोटा विस्फोट हुआ।

पार्किंग में रखा गया था आईईडी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, डीआइजी सैयद असद रजा ने कहा कि आईईडी बम वाला प्लास्टिक बैग पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के प्रांतीय मुख्यालय की पार्किंग में रखा गया था। उन्होंने कहा, "बैग में टाइमर के साथ एक आईईडी था और इसे रात 9 बजे से 10 बजे के बीच फटने के लिए रखा गया था, लेकिन पार्किंग की सफाई कर रहे एक कर्मचारी ने बैग को देख लिया और उसे इमारत के बाहर कूड़े में फेंक दिया।"

किसी तरह की हताहत नहीं

अधिकारी ने कहा कि जब बैग फेंका गया तो एक छोटा विस्फोट हुआ और एक बड़ा हादसा टल गया। हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, लक्ष्य ईसीपी कार्यालय था और अगर बम पार्किंग स्थल के अंदर फट गया होता, तो इससे हताहत और भारी क्षति हो सकती थी।

चुनाव से पहले लगातार हो रही घटनाएं

चुनावों से पहले हिंसा में बढ़ोतरी हुई है और एक अन्य घटना में न्यू कराची इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान दो समूह आपस में भिड़ गए, जिसमें एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। ईसीपी ने हाल ही में घोषणा की कि खैबर पख्तूनख्वा के अलावा कराची, क्वेटा और सिंध और बलूचिस्तान प्रांतों के अन्य हिस्सों में चुनाव संबंधी हिंसक घटनाओं का जायजा लेने के लिए एक आपातकालीन बैठक आयोजित करने के बाद चुनाव से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई और कड़ी कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें: Pakistan: चुनाव से पहले पाकिस्तान में हिंसा का दौर जारी, कराची में भिड़े दो दलों के कार्यकर्ता; गोलीबारी में बच्चे की मौत

यह भी पढ़ें: Pakistan Election 2024: आम चुनाव से पहले बलूचिस्तान में हुए बम और ग्रेनेड हमले, एक व्यक्ति की मौत