Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan News: पाकिस्तान में सेना की आलोचना करने वाला पत्रकार गिरफ्तार, बोला- रानी मरियम की सलामी के लिए...

पाकिस्तान में सेना की आलोचना करने वाले पत्रकार पर कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। टीवी एंकर और यूट्यूबर इमरान रियाज खान को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। रियाज खान का कहना है कि उन्हें झूठे केस में गिरफ्तार किया गया है। वह पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक हैं।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 23 Feb 2024 06:06 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में सेना की आलोचना करने वाला पत्रकार गिरफ्तार। (फाइल फोटो)

पीटीआई, लाहौर। पाकिस्तान में सेना की आलोचना करने वाले पत्रकार पर कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। टीवी एंकर और यूट्यूबर इमरान रियाज खान को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। रियाज खान का कहना है कि उन्हें झूठे केस में गिरफ्तार किया गया है। वह पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक हैं।

पंजाब की भ्रष्टाचार निरोधक संस्था की ओर से कहा गया है कि इमरान रियाज खान और उनके पिता पर चकवाल में धाराबी झील से संबंधित एक अनुबंध को अधिक कीमत पर हासिल करने का आरोप है।

रानी मरियम की सलामी के लिए मेरी कलाइयों पर हथकड़ी पहनाई

रियाज खान ने कहा कि उन्हें झूठे मामले में गिरफ्तार किया गया है और इस स्थिति के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि जनता का वोट चुराकर मरियम नवाज पंजाब की मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं। रानी मरियम नवाज को सलामी देने के लिए मेरी कलाइयों पर हथकड़ी लगाई गई है।

जीवित रहने तक पाकिस्तान में ही रहूंगा- रियाज

उन्होंने कहा कि मेरे अधिकांश पत्रकार मित्र मुझसे देश छोड़ने के लिए कहते हैं लेकिन मैं कहता हूं कि जब तक जीवित हूं, पाकिस्तान में ही रहूंगा। इमरान रियाज खान उन पत्रकारों में से एक हैं, जो शासन के अत्याचारों और गैरकानूनी, असंवैधानिक गतिविधियों के खिलाफ लगातार मुखर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Krystle Kaul: कौन हैं भारतवंशी कश्मीरी पंडित क्रिस्टल कौल? जो लड़ रही हैं अमेरिकी कांग्रेस का चुनाव