Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: 'भारत-अमेरिका ने नहीं, हमने खुद अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी', नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी सेना पर साधा निशाना

नवाज ने सैन्य तानाशाहों को वैध ठहराने के लिए न्यायाधीशों की आलोचना की। कहा कि जब वे संविधान तोड़ते हैं तो न्यायाधीश सैन्य तानाशाहों को माला पहनाते हैं और उनके शासन को वैध ठहराते हैं। जब बात प्रधानमंत्री की आती है तो न्यायाधीश उसे पद से हटाने पर मुहर लगा देते हैं। न्यायाधीश संसद को भंग करने के कृत्य को भी मंजूरी देते हैं।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 20 Dec 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी सेना पर साधा निशाना

पीटीआई, लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने देश में छाये संकट के लिए सैन्य प्रतिष्ठान पर निशाना साधते हुए कहा कि नकदी संकट से जूझ रहे देश की परेशानी के लिए न तो भारत जिम्मेदार है और न ही अमेरिका, बल्कि हमने अपने पैरों पर स्वयं कुल्हाड़ी मारी है।

चौथी बार पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे 73 वर्षीय शरीफ ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के टिकट के दावेदारों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें तीन बार-1993, 1999 और 2017 में सत्ता से बेदखल किया गया था।

उन्होंने कहा कि-

आज पाकिस्तान जिस स्थिति में है, उसके लिए भारत, अमेरिका या अफगानिस्तान जिम्मेदार नहीं है। असल में तो हमने अपने पैरों पर स्वयं कुल्हाड़ी मारी है। उन्होंने सैन्य तानाशाहों को वैध ठहराने के लिए न्यायाधीशों की आलोचना की।

कहा कि जब वे संविधान तोड़ते हैं तो न्यायाधीश सैन्य तानाशाहों को माला पहनाते हैं और उनके शासन को वैध ठहराते हैं। जब बात प्रधानमंत्री की आती है तो न्यायाधीश उसे पद से हटाने पर मुहर लगा देते हैं। न्यायाधीश संसद को भंग करने के कृत्य को भी मंजूरी देते हैं।

यह भी पढ़ेंः Israel Hamas War: इजरायल में गूगल नहीं दिखा रहा 'लाइव ट्रैफिक', युद्धविराम को लेकर क्या बोले राष्ट्रपति इसहाक हर्जोग?