Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: मुशर्रफ से जुड़ी लंबित याचिका पर जज ने कहा-अब ऊपर वाले पर छोड़ दें!

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के एक न्यायाधीश ने दिवंगत तानाशाह परवेज मुशर्रफ से जुड़ी एक याचिका पर कहा कि अब इसे ऊपर वाले पर छोड़ दीजिए। एक वकील तौफीक आसिफ ने लगभग छह वर्ष पहले मुशर्रफ के देश छोड़ने से रोकने के लिए एग्जिट कंट्रोल की सूची में उनका नाम शामिल करने की मांग करते हुए याचिका दाखिल की थी ।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Tue, 05 Sep 2023 11:17 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के एक न्यायाधीश ने दिवंगत तानाशाह परवेज मुशर्रफ से जुड़ी एक याचिका पर बोले- (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद, पीटीआई। पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के एक न्यायाधीश ने दिवंगत तानाशाह परवेज मुशर्रफ से जुड़ी एक याचिका पर कहा कि अब इसे ऊपर वाले पर छोड़ दीजिए। एक वकील तौफीक आसिफ ने लगभग छह वर्ष पहले मुशर्रफ के देश छोड़ने से रोकने के लिए एग्जिट कंट्रोल की सूची में उनका नाम शामिल करने की मांग करते हुए याचिका दाखिल की थी।

शीर्ष अदालत ने मार्च 2016 में इलाज के लिए विदेश जाने की दी थी अनुमति

1999 में कारगिल युद्ध के सूत्रधार और 1999 से 2008 तक पाकिस्तान पर शासन करने वाले मुशर्रफ का 79 वर्ष की आयु में इस वर्ष पांच फरवरी को दुबई में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। देशद्रोह के मामले का सामना कर रहे मुशर्रफ को शीर्ष अदालत ने मार्च 2016 में इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी।

Pakistan: पाकिस्तान में बिजली का बिल देगा 'झटका', पाक प्राधिकरण ने के-इलेक्ट्रिक टैरिफ में की बढ़ोतरी की मांग

खास बात यह है कि पूर्व सैनिक तानाशाह की मौत के छह महीने बाद सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका पर सुनवाई की और निपटारा कर दिया। दिसंबर 2019 में एक विशेष अदालत ने मुशर्रफ को देशद्रोह का दोषी ठहराते हुए मौत की सजा सुनाई थी। हालांकि, उन्हें यह सजा नहीं दी गई।

यह भी पढ़ें- America: कैलिफोर्निया में सड़क का नाम भारतीय मूल के दिवंगत पुलिस अधिकारी पर रखा, गोलीबारी की हुईं थी शिकार