Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: जेल से रिहा हुए PTI के अध्यक्ष परवेज इलाही, इमरान खान के लिए दोहराया अपना समर्थन

कई महीनों तक हिरासत में रहने के बाद आखिरकार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष परवेज इलाही जेल से रिहा हो गए है। दरअसल उन्हें पंजाब विधानसभा में कथित अवैध नियुक्तियों से संबधित मामलों में आरोपी घोषित किया गया था। जेल से रिहा होने के बाद इलाही ने पीटीआई के भविष्य के लिए आशा व्यक्त की और इमरान खान के नेतृत्व के लिए अपना समर्थन दोहराया।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 25 Jun 2024 05:57 PM (IST)
Hero Image
जेल से रिहा हुए PTI के अध्यक्ष परवेज इलाही (Image: ANI)

एएनआई, लाहौर। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष परवेज इलाही ने पार्टी के संस्थापक इमरान खान के प्रति अपना समर्थन दोहराया। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि वह इमरान खान के साथ मजबूती से खड़े हुए हैं। उन्होंने अधिकारियों के साथ बातचीत के किसी भी दावे को भी खारिज कर दिया है। 

पीटीआई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए इलाही ने पार्टी के लिए अपनी जिम्मेदारी पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने पीटीआई के भीतर कलह फैलाने की कोशिश करने वालों को कड़ी चेतावनी दी और कहा कि उनके प्रयास अंततः विफल होंगे। इलाही ने PTI पार्टी की सत्ता में वापसी की भविष्यवाणी की है। 

लखपत जेल से रिहाई और अब इमरान के लिए समर्थन

इलाही ने चुनावी कदाचार के लिए जिम्मेदार लोगों से जवाबदेही की मांग की और कहा कि वे लोकतांत्रिक प्रक्रिया को कमजोर करने के लिए राष्ट्र से सार्वजनिक रूप से माफी मांगें। दरअसल, इलाही का यह बयान हाल ही में कोट लखपत जेल से रिहाई के बाद आया है, जहां उन्हें कई महीनों तक हिरासत में रखा गया था।

लाहौर उच्च न्यायालय ने पंजाब विधानसभा में कथित अवैध नियुक्तियों से संबंधित एक मामले में उन्हें जमानत दी है। अपनी रिहाई पर आभार व्यक्त करते हुए, इलाही ने अपने समर्थकों को उनकी कानूनी चुनौतियों के दौरान उनकी अटूट निष्ठा के लिए धन्यवाद दिया।

इलाही पर था धोखाधड़ी का आरोप

इलाही पर आरोप था कि उन्होंने पंजाब विधानसभा के भीतर अवैध नियुक्तियां की थीं। रिकॉर्ड में हेराफेरी करने और पसंदीदा उम्मीदवारों को लाभ पहुंचाने के लिए धोखाधड़ी वाली परीक्षण सेवाओं को नियोजित करने का भी आरोप था। 

पिछले साल 3 जून को गिरफ्तार किए गए इलाही को भ्रष्टाचार के अतिरिक्त आरोपों के कारण बाद में हिरासत में लिया गया। न्यायिक हिरासत को चुनौती देने के लिए कानूनी दांवपेंच के बावजूद इलाही पूरी कानूनी कार्यवाही के दौरान दृढ़ रहे। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, रिहा होने के बाद अपने घर लौटने पर इलाही ने पीटीआई के भविष्य के लिए आशा व्यक्त की और इमरान खान के नेतृत्व के लिए अपना समर्थन दोहराया।

यह भी पढ़ें: Pakistan: पाकिस्तान में नहीं रुक रहीं ईशनिंदा के नाम पर हत्याएं, नाबालिग ने चाकू घोंपकर बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट

यह भी पढ़ें: आखिर क्यों दुनियाभर में पाकिस्तान को होना पड़ रहा शर्मिंदा? खुद रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने मानी यह बात