Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पाक‍िस्‍तान को 'व‍िनाश' की ओर धकेल रहे इमरान खान और उनकी पार्टी', PM शहबाज ने व‍िपक्ष पर साधा न‍िशाना

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शरीफ ने कहा कि पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान और उनकी पार्टी झूठे हैं और पाकिस्तान को विनाश की ओर धकेल रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि एक से अधिक राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने खान के आरोपों को झूठा करार दिया है।

By AgencyEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 12 May 2023 05:43 PM (IST)
Hero Image
पीएम ने कहा क‍ि पीटीआई के नेतृत्‍व ने पाकिस्तान को तबाही के मुहाने पर ले जाने का किरदार निभाया है।

इस्‍लामाबाद, पीटीआई। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी को झूठा करार देते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने शुक्रवार को विपक्ष पर आर्थि‍क तंगी से जूझ रहे देश को 'विनाश' की ओर धकेलने का आरोप लगाया। शुक्रवार को पाकिस्‍तान सरकार की कैबिनेट बैठक के बाद पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि देश में जो हालात बने हैं, उससे निपटने के लिए पूरी कैबिनेट पूरी कोशिश कर रही है। उन्‍होंने कहा क‍ि पीटीआई के नेतृत्‍व ने पाकिस्तान को तबाही के मुहाने पर ले जाने का किरदार निभाया है।

शरीफ ने कहा-  इमरान खान और उनकी पार्टी झूठे हैं

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शरीफ ने कहा कि पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान और उनकी पार्टी "झूठे" हैं और पाकिस्तान को "विनाश" की ओर धकेल रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि एक से अधिक राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने खान के आरोपों को झूठा करार दिया है।

'पिछली सरकार ने IMF के साथ एक समझौते का उल्लंघन किया था और हम...'

पीएम शरीफ ने कहा, जैसा कि आप जानते हैं कि मुद्रा कठिन समय से गुजर रही है और हमें विरासत में मिली चुनौतियां स्थिति को बिगड़ने में बहुत योगदान दे रही हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि पिछली सरकार ने आईएमएफ के साथ एक समझौते का उल्लंघन किया था और हम इसे दुरुस्त करने की कोशि‍श कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट इमरान खान की दीवार बनकर खड़ा है: शहबाज शरीफ

पीएम शरीफ ने कहा क‍ि सुप्रीम कोर्ट इमरान खान की दीवार बनकर खड़ा है। एक मुलजिम कोर्ट के कटघरे में आए और जज उसे देखकर कहे कि आपसे मिलकर अच्छा लगा। ये सुनकर हैरानी होती है।

ह‍िंसक व‍िरोध प्रदर्शनों पर जताया अफसोस 

शरीफ ने हिंसक विरोध प्रदर्शनों पर अफसोस जताया और कहा कि दशकों पहले ढाका के पतन के बाद से ऐसे दृश्य देखे गए। पीएम ने कहा क‍ि पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की मृत्यु के बाद भी विरोध प्रदर्शन हुए थे, लेकिन कोई भी "सैन्य प्रतिष्ठानों की ओर नहीं बढ़ा"। शरीफ ने कहा कि पीटीआई के प्रदर्शनकारियों ने देश के शहीदों का इस तरह से अपमान किया, जैसा हमारे दुश्मनों ने भी नहीं किया।

'देश में इससे बड़ा आतंकवाद नहीं हो सकता है...'

उन्होंने कहा, "सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले... देश में इससे बड़ा आतंकवाद नहीं हो सकता है।" उन्होंने दावा किया कि खान की सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ एक समझौते का उल्लंघन किया और वर्तमान गठबंधन सरकार इसे सुधारने का प्रयास कर रही थी। शरीफ ने कहा क‍ि पाकिस्तान, वर्तमान में एक बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है। देश के इतिहास में पहली बार, अमेरिकी डॉलर ने गुरुवार को इंटरबैंक के साथ-साथ खुले बाजार में स्थानीय मुद्रा के मुकाबले 300 रुपये के बैर‍ियर को छुआ।