Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Politics: इमरान खान ने पीएम शहबाज पर साधा निशाना, कहा- लंदन में हो रहा अगले पाक सेना प्रमुख पर फैसला

Pakistan Politicsपाकिस्तान के नए सेना प्रमुख के नाम को लेकर पाकिस्तान की राजनीतिक गलियारे में हलचल मची हुई है। इस बीच PM शहबाज ने नवाज शरीफ से लंदन में मुलाकात की। इमरान खान ने कहा कि इसका फैसला लंदन में हो रहा है कि पाकिस्तान का आर्मी चीफ कौन बनेगा।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 13 Nov 2022 08:08 AM (IST)
Hero Image
इमरान खान ने पीएम शहबाज पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शहबाज सरकार पर निशाना साधा है। इमरान खान ने शुक्रवार को कहा, 'पाकिस्तान के अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति का फैसला लंदन में किया जाएगा।' शहबाज शरीफ और उनके भाई नवाज शरीफ के बीच लंदन में हुई मीटिंग की आलोचना की है।

कथित रूप से इस मीटिंग में शहबाज शरीफ ने अपने भाई से देश के सेना अध्यक्ष के चुनाव पर चर्चा की थी। इमरान खान ने कहा कि 'इसका फैसला लंदन में हो रहा है कि पाकिस्तान का आर्मी चीफ कौन बनेगा।' इमरान खान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के लॉन्ग मार्च को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए यह बातें कही।

लंदन में हो रहा है पाकिस्तान आर्मी चीफ का फैसला

अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति पर शहबाज की कथित बातचीत के संदर्भ में पीटीआई प्रमुख ने अपनी पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, 'आज, लंदन में एक तमाशा हो रहा है। ऐसा कहीं नहीं होता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ लंदन में हैं। बैठक का उद्देश्य क्या है? पाकिस्तान सेना प्रमुख चुनने के फैसले पर बातचीत हो रही है।'

उन्होंने आगे कहा, 'देश के अहम फैसले विदेशों में और पाकिस्तान को पिछले 30 साल से लूटने वालों द्वारा लिए जाते हैं।'

योग्यता के आधार पर हो सेना प्रमुख की नियुक्ति

इससे पहले, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख ने कहा कि अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति का मानदंड 'योग्यता' पर आधारित होना चाहिए। जियो न्यूज के हवाले से पीटीआई के लॉन्ग मार्च के दौरान इमरान खान ने वीडियो लिंक के जरिए कहा, 'जो भी योग्यता के लायक हो, उसे सेना प्रमुख नियुक्त किया जाना चाहिए।'

पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज से परामर्श करने के लिए पाकिस्तान के पीएम की आलोचना करते हुए, खान ने कहा कि वह लंदन में एक 'दोषी' से मिलने के लिए 'चोरी के पैसे से बने' घर गए थे।

यह भी पढ़ें- Pakistan Politics: दिसंबर तक पाकिस्तान लौट सकते हैं पूर्व पीएम नवाज शरीफ, मीडिया रिपोर्ट में दावा

यह भी पढ़ें- Pakistan: लंबे समय बाद पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हो रही स्वदेश वापसी, जानिए पूरा प्लान