Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पाकिस्तान को संकट से बाहर निकालने वापस आ रहे...', नवाज शरीफ की वतन वापसी पर क्या बोलीं मरियम नवाज?

राजनीतिक सभा को संबोधित करते हुए मरियम नवाज ने कहा कि पीएमएल-एन सुप्रीमो देश को सभी प्रकार के संकटों से बाहर निकालने के लिए वापस आ रहे हैं। वह युवाओं के लिए प्रगति शांति और रोजगार का एक नया युग शुरू करेंगे और देश को मुद्रास्फीति से छुटकारा दिलाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नवाज देश की नाजुक अर्थव्यवस्था को ठीक करेंगे और आतंकवाद के खतरे को खत्म करेंगे।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 02 Oct 2023 04:37 AM (IST)
Hero Image
नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान वापस लौटेंगे: मरियम नवाज।(फोटो सोर्स: जागरण)

इस्लामाबाद, एएनआई। आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में अगले कुछ महीनों में आम चुनाव होने वाले हैं। इसी बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Muslim League-Nawaz) की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने घोषणा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान वापस लौटेंगे।

उन्होंने रविवार को लाहौर में पीएमएल-एन यूथ वालंटियर्स द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

देश की नाजुक अर्थव्यवस्था को ठीक करेंगे नवाज शरीफ: मरियम नवाज

राजनीतिक सभा को संबोधित करते हुए मरियम ने जोर देकर कहा कि पीएमएल-एन सुप्रीमो, देश को सभी प्रकार के संकटों से बाहर निकालने के लिए वापस आ रहे हैं। वह युवाओं के लिए प्रगति, शांति और रोजगार का एक नया युग शुरू करेंगे और देश को मुद्रास्फीति से छुटकारा दिलाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि नवाज देश की नाजुक अर्थव्यवस्था को ठीक करेंगे और आतंकवाद के खतरे को खत्म करेंगे।

पिछले महीने पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने बड़े भाई और तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ की घर वापसी की तारीख का खुलासा किया था।

नवाज शरीफ की जमानत के लिए कोर्ट से संपर्क करेगी पीएमएल-एन

नवाज शरीफ स्वास्थ्य कारणों से नवंबर 2019 से लंदन में स्व-निर्वासित निर्वासन में हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्राप्य वेतन की घोषणा नहीं करने के कारण 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जीवन भर के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था।

पीएमएल-एन अपनी कानूनी टीम के माध्यम से नवाज के पाकिस्तान पहुंचने से पहले उनकी जमानत के लिए लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) से संपर्क करेगी। लाहौर हवाई अड्डे पर नवाज की गिरफ्तारी से बचने के लिए यह निर्णय लिया गया क्योंकि उन्हें कोर्ट द्वारा घोषित अपराधी घोषित किया गया था। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने घोषणा की थी कि देश में आम चुनाव जनवरी 2024 के आखिरी सप्ताह तक होंगे।

यह भी पढ़ें: Pakistan: PTI ने सिफर मामले की जांच के लिए की न्यायिक आयोग के गठन की मांग, इमरान खान को एजेंसी ने ठहराया दोषी