Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: तहरीक-ए-इंसाफ के कई नेताओं को घोषित अपराधी करार देने की तैयारी, नौ मई की हिंसा से जुड़ा है मामला

लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत ने पाकिस्तान पीटीआइ के कई नेताओं को घोषित अपराधी करार देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह मामला नौ मई हिंसा से जुड़ा है। उक्त मामले में कार्यवाही का सामना करने वालों में फारुख हबीब आजम स्वाति हम्माद अजहर और मुराद सईद जैसे नेता शामिल हैं। इन नेताओं को लाहौर के सरवर रोड पुलिस स्टेशन में दर्ज दो मामलों में नामित किया गया है।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputUpdated: Wed, 13 Sep 2023 09:37 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तार के बाद नौ मई को देशभर में हिंसा भड़क उठी थी-

इस्लामाबाद, एएनआइ। लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के कई नेताओं को घोषित अपराधी करार देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह मामला नौ मई हिंसा से जुड़ा है। उक्त मामले में कार्यवाही का सामना करने वालों में फारुख हबीब, आजम स्वाति, हम्माद अजहर और मुराद सईद जैसे नेता शामिल हैं।

क्या है पूरा मामला ?

इन नेताओं को नौ मई हिंसा के संबंध में लाहौर के सरवर रोड पुलिस स्टेशन में दर्ज दो मामलों में नामित किया गया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तार के बाद नौ मई को देशभर में हिंसा भड़क उठी थी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की ओर से सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया था। इसमें सैन्य प्रतिष्ठानों को भी निशाना बनाया गया था।

यह भी पढ़ें- Hanoi Fire: अपार्टमेंट में आग लगने से अबतक 56 की मौत, 37 से अधिक लोग घायल; इमारत मालिक गिरफ्तार

पुलिस की ओर से की गई छापेमारी

दोनों मामलों की सुनवाई एटीसी न्यायाधीश अबेर गुल खान ने की। उन्होंने कहा कि जांच अधिकारियों ने छह जुलाई को संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए गैर-जमानती वारंट प्राप्त किया था। पुलिस की ओर से छापेमारी की गई, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सका।

यह भी पढ़ें - अमेरिका में भारतवंशी की मौत पर पुलिसकर्मी के हंसने का वीडियो आया सामने, अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू