Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इमरान खान का जेल में जलवा! हर महीने मिलने वालों का लगा तांता; अदियाला जेल ने 246 दिनों का जारी किया आंकड़ा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कई महीनों से रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं। इसी साल पाकिस्तान में हुए आम चुनाव के दौरान भी इमरान खान जेल में ही रहे लेकिन उनकी पार्टी पीटीआई ने चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया। जेल में रहकर ही उन्होंने पार्टी के लिए रणनीति बनाई। जेल में 28 सितंबर से 30 मई के दौरान इमरान ने 105 बैठकें की हैं।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Fri, 07 Jun 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
इमरान खान को जेल में छह लोगों से मिलने की इजाजत। (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कई महीनों से रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं। इसी साल पाकिस्तान में हुए आम चुनाव के दौरान भी इमरान खान जेल में ही रहे, लेकिन उनकी पार्टी पीटीआई ने चुनाव में बेहतर प्रदर्शन किया। जेल में रहकर ही उन्होंने पार्टी के लिए रणनीति बनाई।

समाचार एजेंसी एएनआई ने जियो न्यूज के हवाले से बताया है कि अदियाला जेल में 28 सितंबर से 30 मई के दौरान इमरान ने 246 दिनों में 403 लोगों के साथ 105 बैठकें की हैं। पूर्व प्रधानमंत्री को पिछले साल सितंबर में इस्लामाबाद हाई कोर्ट के आदेश के बाद अटक जेल से अदियाला जेल स्थानांतरित कर दिया गया था। वह अगस्त 2023 से जेल में बंद हैं।

इमरान खान को जेल में छह लोगों से मिलने की इजाजत

वहीं, पाकिस्तान सरकार ने 28 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में बताया था कि इमरान खान को जेल में छह लोगों से मिलने की इजाजत थी। जबकि अक्टूबर में पूर्व प्रधानमंत्री ने 12 अलग-अलग बैठकों में 43 लोगों से मुलाकात की थी।

इमरान ने नवंबर में 52 लोगों के साथ 13 बैठकें कीं

सरकारी आंकड़ों से यह भी पता चला है कि इमरान खान ने नवंबर में 52 लोगों के साथ 13 बैठकें कीं। दिसंबर 2023 में 48 लोगों के साथ 12 बैठकें कीं और इस साल के जनवरी महीने में खान ने आठ बैठकों में 17 लोगों से मुलाकात की।

पाकिस्तान सरकार ने इमरान को दी जा रही सुविधाओं के सबूत दिए

जियो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इसी तरह से इमरान खान ने हर महीने में दर्जनों लोगों से मुलाकात की है। इस बीच, पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान से मिलने वाले लोगों और उन्हें दी जा रही सुविधाओं के दस्तावेजी सबूत पेश किए, जिससे कि पूर्व प्रधानमंत्री के इस दावे का खंडन किया जा सके कि उन्हें एकांत कारावास में रखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई, दिया खास संदेश