Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अफगानिस्तान ने ऐसा क्या बोल दिया? जो बौखला उठा पाकिस्तान, कहा- उपदेश न दें

Afghanistan-Pakistan Tension पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। हाल ही में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान में चल रहे प्रदर्शन पर टिप्पणी की तो इस पर पाकिस्तान भड़क उठा। पाकिस्तान ने अपने देश को देखने की नसीहत अफगानिस्तान को दी। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने अफगानिस्तान के बयान को अपने आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप माना। अफगानिस्तान का कहना है कि पाकिस्तान की स्थिति पर बारीकी से नजर है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 08 Oct 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ। (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। अफगानिस्तान की टिप्पणी से पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के बयान पर सोमवार को तीखी प्रतिक्रिया जताई। अफगानिस्तान ने रविवार को पाकिस्तान के राजनीतिक हालात पर टिप्पणी की थी।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता द्वारा दिए गए बयान को पाकिस्तान खारिज करता है। यह बयान पाकिस्तान के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप है।

यह भी पढ़ें: लड़की ने खाने में जहर मिलाकर परिवार के 13 लोगों को सुलाया मौत की नींद; वजह जानकार रह जाएंगे दंग

अपनी समस्याओं पर ध्यान दें

पाकिस्तान को उपदेश देने के बजाय, अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार अपनी आंतरिक समस्याओं को ठीक करने पर ध्यान दे। इससे पहले अफगानिस्तान ने कहा था कि पाकिस्तान में सरकार और विपक्ष के समर्थकों के बीच तनाव खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है, जिसका पूरे क्षेत्र पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

स्थिति पर हमारी बारीकी से नजर

अफगानिस्तान ने यह भी कहा कि वह पाकिस्तान की स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और उम्मीद करता है कि पाकिस्तानी सरकार बढ़ते असंतोष से तर्कसंगत और व्यावहारिक तरीके से निपटेगी।

यह भी पढ़ें: जयशंकर के दौरे पर अब क्या बोला पाकिस्तान? द्विपक्षीय वार्ता होगी या नहीं... कर दिया साफ