Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पंजाब प्रांत में भीषण सड़क हादसा, 12 लोगों की मौत; पुलिस ने किशोर चालक को किया गिरफ्तार

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में कुल 12 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पहली घटना रविवार को लाहौर के पॉश इलाके डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी में हुई। पुलिस ने बताया कि डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी में हुई दुर्घटना के दौरान एक किशोर गाड़ी को चला रहा था और उसको मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 13 Nov 2023 05:48 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत।

पीटीआई, लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में कुल 12 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को बताया कि मरने वालों में महिला और बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि पहली घटना रविवार को लाहौर के पॉश इलाके डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी में हुई। यहां दो कारों के बीच भीषण टक्कर में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई।

किशोर चालक ने कार को पीछे से मारी टक्कर

पुलिस ने बताया कि डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी में हुई दुर्घटना के दौरान एक किशोर गाड़ी को चला रहा था और उसको मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है। किशोर चालक को भी एफआईआर में नामित किया गया है। पुलिस ने कहा कि लड़का अन्य कारों के साथ रेस कर रहा था और जिग जैग करते समय उसने पीछे से एक वाहन को टक्कर मार दी।

लापरवाही से चला रहा था कार

एफआईआर के मुताबिक, रुखसाना बीबी, उनका बेटा, बहू और उनके दो बच्चे और उनका दामाद डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी से अपने रिश्तेदार के यहां से एक कार में अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान लापरवाही से चल रही एक कार ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर के बाद कार कई बार पलटी और उसमें सवार कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

बस और कार की टक्कर में छह लोगों की मौके पर मौत

वहीं, दूसरी घटना सोमवार को लाहौर से दूर शेखूपुरा में हुई। यहां एक कार और बस के बीच भीषण टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मरने वालों में एक ही परिवार से सदस्य शामिल हैं।

रेस्क्यू टीम ने बताया कि पीड़ित परिवार एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए कार से लाहौर जा रहा था। इसी दौरान विपरीत दिशा  से आ रही बस ने टक्कर मार दी। टक्कर इतना जोरदार था कि कार सवार सभी लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बस चालक ने भी मौके पर ही दम तोड़ दिया। इस हादसे में सात बस यात्रियों को भी चोटें आई है, जिनको अस्पताल में ले जाया गया है।