Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान से अवैध अफगानों को निकालने की प्रक्रिया जारी, अब तक चार लाख से अधिक अप्रवासियों की हो चुकी वतन वापसी

पाकिस्तान से अवैध अफगानों को निकालने की प्रक्रिया जारी है। पाकिस्तान से अब तक चार लाख से अधिक अवैध अफगानों के उनके देश भेजा जा चुका है। एआरवाई न्यूज ने रविवार को बताया कि अफगानों समेत कम से कम 402312 अवैध विदेशियों को उनके देश भेजा जा चुका है। पाकिस्तान में बिना दस्तावेज वाले विदेशी नागरिकों की स्वदेश वापसी की प्रक्रिया जारी है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 03 Dec 2023 06:52 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में बिना दस्तावेज वाले विदेशी नागरिकों की स्वदेश वापसी की प्रक्रिया जारी है। (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान से अवैध अफगानों को निकालने की प्रक्रिया जारी है। पाकिस्तान से अब तक चार लाख से अधिक अवैध अफगानों के उनके देश भेजा जा चुका है।

अब तक चार लाख से अधिक अफगानों की वापसी 

एआरवाई न्यूज ने रविवार को बताया कि अफगानों समेत कम से कम 4,02,312 अवैध विदेशियों को उनके देश भेजा जा चुका है। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से रह रहे अप्रवासियों को पाकिस्तान से सम्मानजनक और सुरक्षित तरीके से उनके देश भेजा जा रहा है।

पाकिस्तान से अप्रवासियों को निकालने की प्रक्रिया जारी

बता दें कि पाकिस्तान में बिना दस्तावेज वाले विदेशी नागरिकों की स्वदेश वापसी की प्रक्रिया जारी है और इसी के तहत अफगानों को अफगानिस्तान भेजा जा रहा है। रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि हजारों अफगानों को चमन और तोरखम सीमाओं के माध्यम से रोजाना स्वदेश भेजा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को 3,776 अवैध अफगान नागरिक अपने देश लौटे। इससे पहले, कार्यवाहक प्रांतीय सूचना मंत्री जान अचकजई ने सरकार के संकल्प को दोहराते हुए कहा कि अवैध अप्रवासियों को किसी भी कीमत पर पाकिस्तान में शरण नहीं मिलेगा।

मंत्री ने कहा कि सरकार ने हर दिन 10,000 अप्रवासियों को निर्वासित करने का लक्ष्य रखा है। यह प्रक्रिया धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है।