Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: शरीफ भाइयों ने बैठक में लिया फैसला, इमरान खान सहित किसी के भी दबाव के आगे नहीं झुकेगी सरकार

पीएम शहबाज शरीफ ने अपने बडे भाई नवाज शरीफ से गुरुवार को लंदन में मुलाकात की। शरीफ भाइयों के बीच हुई इस मुलाकात में फैसला किया गया है कि सरकार पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की नियुक्ति पर इमरान खान सहित किसी भी दबाव के आगे नहीं झुकेगी।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 11 Nov 2022 06:38 PM (IST)
Hero Image
शरीफ भाइयों ने बैठक में लिया फैसला, इमरान खान सहित किसी के भी दबाव के आगे नहीं झुकेगी सरकार।

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व पीएम और अपने बडे भाई नवाज शरीफ से गुरुवार को लंदन में मुलाकात की। शरीफ भाइयों के बीच हुई इस मुलाकात में फैसला किया गया है कि सरकार पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की नियुक्ति पर इमरान खान सहित किसी भी दबाव के आगे नहीं झुकेगी। पाकिस्तानी अखबार डान ने बताया कि पाक पीएम शरीफ ने इस सप्ताह लंदन में मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के सुप्रीमो नवाज शरीफ से मुलाकात की और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान की जल्द चुनाव की घोषणा करने की मांग को नहीं मानने का फैसला किया है।

पीएम के पास है सेना प्रमुख की नियुक्ति का अधिकार

डान ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दोनों भाइयों का कहना है कि सेना प्रमुख की नियुक्ति का अधिकार देश के प्रधानमंत्री के पास है और इस अधिकार को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। लंदन में दोनों भाइयों के बीच हुई बातचीत की जानकारी रखने वाले एक विश्वसनीय सूत्र ने अखबार डान को बताया कि शहबाज की सरकार पर देश की सेना प्रमुख की नियुक्ति और नए चुनावों के मुद्दे को लेकर दबाव था। पीएम ने इस दबाव के कारण ही पार्टी सुप्रीमो के साथ इस पर चर्चा करने का निर्णय लिया।

बाजवा के सेवा विस्तार पर हुई चर्चा

सूत्रों ने बताया कि दोनों के बीच हुई इस बैठक में मौजूदा सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के सेवा विस्तार पर भी चर्चा हुई। मालूम हो कि जनरल बाजवा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है। हालांकि पाकिस्तानी सेना ने सेना प्रमुख के एक और कार्यकाल के बारे में अटकलों को खंडन किया है।

देश के विकास के मुद्दों पर हुई चर्चा

पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ इस दौरान पीएम शहबाज शरीफ और अन्य लोगों के साथ लंदन में थे। अखबार ने बताया कि दोनों भाइयों के बीच हुई बैठक में देश के विकास के मुद्दों पर चर्चा हुई। 

यह भी पढ़ें- पीएम शहबाज लंदन में PML-N सुप्रीमो नवाज शरीफ से करेंगे मुलाकात, नए सेना प्रमुख की नियुक्ति पर हो सकती है चर्चा

यह भी पढ़ें- इमरान खान और पाकिस्तानी सेना प्रमुख के बीच इस शख्स के कारण संबंध हो गए थे खराब, पूर्व पीएम ने खोला राज