Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: 'सिखों को खत्म कर दिया जाएगा...', धमकी भरे खत के बाद पाकिस्तान में सिख समुदाय के लिए मांगी सुरक्षा

पत्र में लिखा था जल्द ही हजरो हसनाबाद तक्षशिला रावलपिंडी और इस्लामाबाद में सिखों को खत्म कर दिया जाएगा। यह सिख देश नहीं है एक मुस्लिम देश है। राम सिंह ने जब यह पत्र पड़ोसियों को दिखाया तो उन्होंने पुलिस से संपर्क नहीं करने की सलाह दी थी। अब उन्होंने एफआईआर इसलिए दर्ज करने का फैसला लिया क्योंकि उनके पूरे समुदाय को जान का खतरा है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sat, 23 Sep 2023 06:16 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में सिखों के लिए मांगी पुलिस से सुरक्षा (file photo)

रावलपिंडी, एएनआई: पाकिस्तान में एक सिख हकीम ने आरोप लगाया है कि सदर से तक्षशिला की यात्रा के दौरान उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति से धमकी भरा पत्र मिला, जिसके बाद उन्होंने अपने समुदाय के लिए पुलिस सुरक्षा का अनुरोध किया है।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, ढोके मसकीन हसनअब्दाल निवासी राम सिंह ने कैंट पुलिस को दी एफआइआर में बताया कि वह हर्बल मेडिसिन के चिकित्सक हैं। लगभग डेढ़ महीने पहले वह एक वैगन में तक्षशिला की ओर जा रहे थे। जैसे ही वैगन पेशावर रोड पर एक ट्रैफिक लाइट पर रुकी, मोटरसाइकिल पर सवार दो लोग उनकी गोद में एक पत्र फेंककर भाग गए।

यह भी पढ़ेंः PM Modi 9 वंदेभारत ट्रेनों को रविवार को दिखाएंगे हरी झंडी, दक्षिण मध्य रेलवे की दो सेवाओं का भी करेंगे शुभारंभ

पत्र में लिखा था, 'जल्द ही हजरो, हसनाबाद, तक्षशिला, रावलपिंडी और इस्लामाबाद में सिखों को खत्म कर दिया जाएगा। यह सिख देश नहीं है, एक मुस्लिम देश है।' राम सिंह ने जब यह पत्र पड़ोसियों को दिखाया तो उन्होंने पुलिस से संपर्क नहीं करने की सलाह दी थी। अब उन्होंने एफआईआर इसलिए दर्ज करने का फैसला लिया क्योंकि उनके पूरे समुदाय को जान का खतरा है।