Move to Jagran APP

पेट्रोलियम डीलर्स की हड़ताल के आगे झुकी पाकिस्तान सरकार, मांगें पूरी करने को लेकर लिया ये फैसला

पाकिस्तान में पेट्रोलियम उत्पादों की आपूर्ति को लेकर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने हड़ताल की थी अब पाकिस्तान स्टेट ऑयल (पीएसओ) ने ऐलान किया कि पूरे देश में पेट्रोलियम उत्पादों की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। पीएसओ ने कहा सप्लाई चैन पूरी तरह चालू रहेगी और पेट्रोल डीलरों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बावजूद पेट्रोल पंपों पर स्टॉक रहेगा। पाकिस्तान की एआरवाई न्यूज ने इस बात की जानकारी दी है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Fri, 05 Jul 2024 11:31 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 11:31 AM (IST)
पूरी होगी पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की मांग (file photo)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान स्टेट ऑयल (पीएसओ) ने ऐलान किया कि पूरे देश में पेट्रोलियम उत्पादों की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की तरफ से देशव्यापी हड़ताल के बाद ये बात सामने आई है। पाकिस्तान की एआरवाई न्यूज ने इस बात की जानकारी दी है।

पाकिस्तान स्टेट ऑयल एक पाकिस्तानी पेट्रोलियम निगम है जो पेट्रोलियम उत्पादों को बांटने में मदद करता है। पीएसओ ने कहा सप्लाई चैन पूरी तरह चालू रहेगी और पेट्रोल डीलरों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बावजूद पेट्रोल पंपों पर स्टॉक रहेगा।

हड़ताल की मांग के बाद पाकिस्तान सरकार ने की बात

बता दें पीएसओ एक राष्ट्रीय कंपनी है जो हड़ताल के दौरान निरंतर सेवा प्रदान करने और देश की ईंधन जरूरतों को पूरा करने के लिए समर्पित है। ऑल पाकिस्तान पेट्रोलियम डीलर्स ग्रुप ने अपनी राष्ट्रव्यापी हड़ताल जारी रखी है और इससे एक दिन पहले, सरकारी टीम और समूह के बीच होने वाले समझौते को रोक दिया गया था। ऑल- पाकिस्तान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की हड़ताल की मांग के बाद सरकार ने उनसे बातचीत की, लेकिन रिपोर्टों का दावा है कि उनके बीच गतिरोध अभी भी बना हुआ है। एआरवाई न्यूज के अनुसार, ऑल-पाकिस्तान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की तरफ से जारी हड़ताल का आह्वान प्रभावी रहेगा।

SCO समूह की बैठक की मेजबानी करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान जल्द ही अक्टूबर में एससीओ समूह की बैठक की मजबानी करने वाला है। बता दें कि इस बैठक में समूह सदस्यों के सभी शासनाध्यक्षों को आमंत्रित किया जाएगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है।

एससीओ के सदस्यों में भारत, चीन, रूस, ताजिकिस्तान, पाकिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, और उज्बेकिस्तान शामिल हैं। यह एक प्रभावशाली आर्थिक और सुरक्षा संगठन है जो सबसे बड़े अंतर-क्षेत्रीय अंतरराष्ट्रीय संगठनों में से एक के रूप में उभरा है।

यह भी पढ़ें: पाक पीएम शहबाज शरीफ की नौटंकी, SCO summit में बोले- हमें आतंकवाद को लेकर गहरी चिंता, अफगानिस्तान का भी किया जिक्र

यह भी पढ़ें: China: 65 वर्षीय व्यक्ति ने मेट्रो में महिला से मांगी सीट, मना करने पर अपनी छड़ी से पीटा; सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.