Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में पाक सैनिकों के काफिले पर आत्मघाती हमला, ब्लास्ट में एक की मौत; 21 घायल

Pakistan Suicide attack पाक पुलिस ने बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान जिले से बन्नू जा रहे सुरक्षा बलों के काफिले को विस्फोटकों से भरे एक तिपहिया वाहन ने टक्कर मार दी। बमबारी में एक पैदल यात्री की मौत हो गई है और 13 सुरक्षाकर्मी और आठ नागरिक घायल बताए गए हैं। घायलों को बन्नू के सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 27 Nov 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
Pakistan Suicide attack पाक में आत्मघाती हमला।

पीटीआई, पेशावर। Pakistan Suicide attack पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सैनिकों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ है। टीटीपी से अलग हुए समूह द्वारा किए गए आत्मघाती बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 13 सुरक्षाकर्मियों सहित 21 घायल हो गए।

सुरक्षा बलों के काफिले पर आत्मघाती हमला

स्थानीय पुलिस ने बताया कि रविवार को बन्नू छावनी में आजाद मंडी के पास उत्तरी वजीरिस्तान जिले से बन्नू जा रहे सुरक्षा बलों के काफिले को विस्फोटकों से भरे एक तिपहिया वाहन ने टक्कर मार दी। बमबारी में एक पैदल यात्री की मौत हो गई और 13 सुरक्षाकर्मी और आठ नागरिक घायल हो गए। घायलों को बन्नू के सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया।

तीन सुरक्षाकर्मियों की हालत गंभीर

पुलिस के मुताबिक तीन सुरक्षाकर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के हाफिज गुल बहादुर समूह ने आत्मघाती बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

सेना की मीडिया विंग के अनुसार, पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने रविवार को प्रांत में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन के दौरान आठ आतंकवादियों को मार गिराया था।