Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इमरान खान की PTI ने बड़ी रैली का किया एलान, कराची से काफिला रवाना

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं और कार्यकर्ताओं का काफिला खैबर पख्तूनख्वा के स्वाबी में रैली आयोजित करने के लिए कराची से रवाना हो गया है। ये रैली कल 5 अगस्त को निकाली जाएगी। एक्स पर एक पोस्ट में पीटीआई ने कहा इमरान खान के एलान पर हम कराची छोड़ रहे हैं। एक अन्य पोस्ट में पीटीआई ने कहा कि कराची से निकला काफिला हैदराबाद की ओर जा रहा है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 04 Aug 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
खैबर पख्तूनख्वा में रैली के लिए इमरान खान ने किया एलान (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेताओं और कार्यकर्ताओं का काफिला खैबर पख्तूनख्वा के स्वाबी में रैली आयोजित करने के लिए कराची से रवाना हो गया है। ये रैली कल 5 अगस्त को निकाली जाएगी। एक्स पर एक पोस्ट में पीटीआई ने कहा, "इमरान खान के एलान पर हम कराची छोड़ रहे हैं, पूरे सिंध से काफिला हमारे साथ जुड़ेगा और हमारा पड़ाव स्वाबी में होगा।"

एक्स पर पोस्ट किए गए वीडियो में, पीटीआई सिंध प्रांतीय अध्यक्ष, हलीम आदिल शेख ने कहा, "पीटीआई सिंध का काफिला कराची से स्वाबी के लिए रवाना हो गया। हमारे कप्तान ने फोन किया है। कराची जाते समय पीटीआई समर्थक काफिले में शामिल होंगे।"

इमरान खान की रिहाई के लगाए नारे

वहीं पीटीआई नेताओं ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की रिहाई के लिए नारे लगाए। एक अन्य पोस्ट में पीटीआई ने कहा कि कराची से निकला काफिला हैदराबाद की ओर जा रहा था। एक्स को संबोधित करते हुए, पीटीआई ने कहा, "इमरान खान के एलान पर पूरी दुनिया पाकिस्तानी लोगों की पुकार सुनेगी!

पीटीआई अध्यक्ष ने स्वाबी रैली का एलान किया

पाकिस्तान स्थित डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान ने पार्टी को पंजाब या इस्लामाबाद में सार्वजनिक सभा आयोजित करने की अनुमति नहीं मिलने के बाद स्वाबी रैली की घोषणा की। पीटीआई नेता संघीय सरकार पर अतिरिक्त दबाव बनाने और इसे और अधिक उजागर करने के लिए एक रिकॉर्ड सार्वजनिक सभा की व्यवस्था करने का प्रयास कर रहे हैं।

पाकिस्तान की पूर्व नेशनल असेंबली असद कैसर और नेशनल असेंबली (एमएनए) के सदस्य शाहराम खान तारकई ने शाहमंसूर टाउन का दौरा किया और क्रिकेट मैदान क्षेत्र का निरीक्षण किया, जहां पार्टी की सार्वजनिक बैठक होने की संभावना है।

रिकॉर्ड सभा आयोजित करने की बनाई योजना

असद कैसर ने कहा, "हमने एक रिकॉर्ड सभा आयोजित करने की योजना बनाई है और हमें लोगों का भारी समर्थन प्राप्त है।"

यह भी पढ़ें: Toshakhana Case: इमरान खान और बुशरा बीबी की जमानत याचिकाओं पर NAB को जारी हुआ नोटिस, इस्लामाबाद HC ने मांगा जवाब