Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पाकिस्तान में फिर आतंकी हमला, पुलिस स्टेशन में अंधाधुंध गोलीबारी, चार सुरक्षाकर्मियों की मौत; कई घायल

पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान जिले में आतंकियों ने एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के इस्माइल खान जिले में मौजूद एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया जिसमें चार सुरक्षा अधिकारियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान ग्रुप के तहरीक-ए-जिहाद ने ली है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 12 Dec 2023 11:53 AM (IST)
Hero Image
Pakistan: पाकिस्तान में फिर आतंकी हमला, पुलिस स्टेशन में अंधाधुंध गोलीबारी, चार सुरक्षाकर्मियों की मौत; कई घायल (फाइल फोटो)

रायटर, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान जिले में आतंकियों ने एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया। इस हमले में चार सुरक्षा अधिकारियों की मौत हो गई।

चार सुरक्षाकर्मियों की हुई मौत

समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के इस्माइल खान जिले में मौजूद एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया, जिसमें चार सुरक्षा अधिकारियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तानी तालिबान ग्रुप ने ली हमले की जिम्मेदारी

अधिकारियों ने कहा कि इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान ग्रुप से जुड़े तहरीक-ए-जिहाद ने ली है। अधिकारी ऐजाज महमूद ने बताया कि जिस पुलिस स्टेशन पर हमला किया गया है। वह अफगानिस्तान की सीमा से सटा है। पुलिस स्टेशन पर हुए हमले में 28 लोग घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- Ramaswamy Death Threat: अमेरिका के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामास्वामी को सिर में गोली मारने की मिली धमकी, FBI ने आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस स्टेशन में घुसकर की अंधाधुंध गोलीबारी

प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन को पुलिस स्टेशन में घुसा दिया और इसके बाद उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की। बयान के अनुसार, इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी तालिबान ग्रुप के तहरीक-ए-जिहाद ने ली है। जो कुछ समय पहले ही अस्तित्व में आया है।

क्या है तहरीक-ए-जिहाद?

तहरीक-ए-जिहाद आतंकवादियों के मुख्य समूह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से जुड़ा हुआ है। बीते सालों में इस आतंकी संगठन ने कई हमलों को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें- हूती विद्रोहियों ने फिर बनाया कॉमर्शियल जहाज को निशाना, क्रूज मिसाइल से किया हमला; अमेरिकी अधिकारियों का दावा