Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Terrorist Blast: खैबर पख्तूनख्वा के टोल प्लाजा पर आतंकी हमला, तीन पुलिसकर्मी समेत चार लोगों की मौत

Pakistan Terrorist Blast पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आज हुए आतंकी हमले में चार लोगों की मौत हो गई। मारे गए लोगों में तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं। हमले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट जिले में लाची टोल प्लाजा पर हमला किया। इस हमले में तीन पुलिसकर्मियों समेत चार लोग मारे गए।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 10 Jan 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुए आंतकी हमले में चार लोगों की मौत हो गई।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई,  खैबर पख्तूनख्वा। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आज एक टोल प्लाजा पर आतंकवादियों ने हमले कर दिया । इस हमले में तीन पुलिसकर्मी सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। अज्ञात आतंकवादियों ने आज सुबह पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट जिले में लाची टोल प्लाजा पर हमला किया।

इस हमले की जानकारी देते हुए पाकिस्तान पुलिस ने बताया,"आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट जिले में लाची टोल प्लाजा पर हमला किया। इस हमले में तीन पुलिसकर्मियों समेत चार लोग मारे गए।"

इलाके में तलाशी अभियान शुरू: पुलिस

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच चुका है। घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है और हमले में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

कुछ दिनों पहले अज्ञात बंदूकधारियों ने दो गाड़ियों को बनाया निशाना

इससे पहले रविवार को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने दो गाड़ियों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। इस हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य तीन घायल हो गए थे। जिला पुलिस अधिकारी (DPO) मुहम्मद इमरान ने कहा कि ऑटोमैटिक हथियारों से लैस हमलावरों ने पाराचिनार से पेशावर के रास्ते में दो वाहनों को निशाना बनाया।

आतंकी हमलों से बुरी तरह प्रभावित खैबर पख्तूनख्वा

पाकिस्तान विभिन्न आतंकवादी संगठनों द्वारा संचालित आतंकवादी गतिविधियों की लहर से प्रभावित हुआ है। पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज (पीआईसीएसएस) थिंक टैंक की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत नवंबर में आतंकवादी हमलों से सबसे अधिक प्रभावित था, जिसमें 54 मौतों और 81 चोटों के साथ 51 हमले दर्ज किए गए।

यह भी पढ़ें: Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में IED विस्फोट, 3 बच्चे हुए हमले का शिकार; अस्पताल में भर्ती