Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पाकिस्तान में चीफ जस्टिस की हत्या की धमकी, फतवा जारी करने वाला कट्टरपंथी नेता गिरफ्तार

पाकिस्तान में मुख्य न्यायाधीश की मौत का फतवा जारी करने वाले कट्टरपंथी नेता पीर जहीरुल हसन शाह को गिरफ्तार किया गया है। जहीरुल हसन शाह को पाकिस्तानी सेना का करीबी माना जाता है। मुबारक सानी मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान लाहौर प्रेस क्लब के बाहर एक विरोध रैली के दौरान दिए गए भाषण में शाह से मुख्य न्यायाधीश की हत्या की धमकी दी थी।

By Siddharth Chaurasiya Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Tue, 30 Jul 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
कट्टरपंथी इस्लामी नेता पीर जहीरुल हसन शाह ने मुख्य न्यायाधीश को मारने के लिए फतवा जारी किया है।

पीटीआई, इस्लामाबाद। कट्टरपंथी इस्लामी समूह तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के एक प्रमुख नेता ने मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईसा को मारने के लिए फतवा जारी किया है। पुलिस ने मामले में टीएलपी नेता पीर जहीरुल हसन शाह और 1500 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद शाह को गिरफ्तार कर लिया।

एफआईआर में कहा गया है कि प्रेस क्लब के बाहर एक प्रदर्शन के दौरान शाह ने न्यायपालिका के खिलाफ नफरत फैलाने का काम किया। इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि जो कोई भी मुख्य न्यायाधीश का सिर लेकर आएगा, उसे एक करोड़ पाकिस्तानी रुपये दिए जाएंगे। वह अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय के एक ईश निंदा संदिग्ध को जमानत देने के फैसले का विरोध कर रहे थे।

इस घटना की रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने आलोचना की थी और कहा था कि इस तरह के फतवे को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि मामले में कड़े कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर हत्या के लिए लोगों को उकसाने का भी आरोप लगाया था।