Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: बिजली बिल बढ़ने के विरोध में पाकिस्तान में व्यापारियों की हड़ताल, सरकार को दिया 72 घंटे का अल्टीमेटम

Pakistan Electricity bill महंगाई और बिजली बिल के मुद्दे पर हो रहे हंगामे के कारण कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने केन्या की आधिकारिक यात्रा निरस्त कर दी है। कराची लाहौर पेशावर के साथ ही देश के अन्य शहरों में कारोबारी गतिविधियां बंद रहीं। सार्वजनिक वाहन भी मुख्य सड़कों पर नहीं निकले। कारोबारियों ने बिजली बिल कम करने के लिए सरकार को 72 घंटे का समय दिया है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 03 Sep 2023 02:53 AM (IST)
Hero Image
Pakistan Electricity bill: पाक में बिजली कीमतों पर हंगामा।

इस्लामाबाद, एजेंसी। Pakistan Electricity bill पाकिस्तान के व्यापारियों ने बिजली बिल में अप्रत्याशित वृद्धि और महंगाई के विरोध में पूरे देश में शनिवार को कारोबार बंद कर हड़ताल का आह्वान किया और बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया।

कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने केन्या की यात्रा निरस्त की

पाक में महंगाई और बिजली बिल के मुद्दे पर हो रहे हंगामे के कारण कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने केन्या की आधिकारिक यात्रा निरस्त कर दी है। केन्या के राष्ट्रपति विलियम सामोएइ रुतो के निमंत्रण पर काकर अफ्रीका जलवायु शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए चार से छह सितंबर तक नैरोबी जाने वाले थे। जमात-ए-इस्लामी और व्यापारियों द्वारा आहूत हड़ताल का वकीलों ने समर्थन किया था।

सरकार को 72 घंटे का समय दिया

कराची, लाहौर, पेशावर के साथ ही देश के अन्य शहरों में कारोबारी गतिविधियां बंद रहीं। सार्वजनिक वाहन भी मुख्य सड़कों पर नहीं निकले। खैबर पख्तूनख्वा के शांग्ला जिले में प्रदर्शन हुए और सड़कें जाम कर दी गईं।कराची में ताजिर एक्शन कमेटी ने शुक्रवार को बिजली बिल कम करने के लिए सरकार को 72 घंटे का समय दिया है।

कमेटी ने विफल रहने पर 10 दिन की हड़ताल की चेतावनी दी है। पाकिस्तान चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष इरफान इकबाल शेख ने कहा कि सरकार दीवार पर लिखी बातों को पढ़ने में विफल है।