Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पाकिस्तान में महिला जर्नलिस्ट की पिटाई, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो; 3 गिरफ्तार

परीक्षा केंद्रों पर नकल करने वाले लोगों के एक समूह ने पाकिस्तान की महिला पत्रकार की पिटाई कर दी। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । एआरवाई न्यूज के अनुसार पुलिस ने वायरल वीडियो पर कार्रवाई करते हुए स्कूल मालिक सहित तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि कराची में मैट्रिकुलेशन परीक्षाएं गंभीर अनियमितताओं के साथ आयोजित की जा रही हैं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 19 May 2024 01:53 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में महिला जर्नलिस्ट की पिटाई (Image: Jagran)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है। दरअसल, परीक्षा केंद्रों पर नकल करने वाले लोगों के एक समूह ने महिला पत्रकार की पिटाई कर दी। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कोरंगी के एक स्कूल में एक समूह महिला पत्रकार की जमकर पिटाई कर रहा है। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने वायरल वीडियो पर कार्रवाई की और स्कूल मालिक सहित तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया।

गृह मंत्री ने इस मामले में दिए निर्देश

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मैट्रिक परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर नकल कराने में शामिल लोगों के एक समूह ने एक महिला पत्रकार को कथित तौर पर प्रताड़ित किया। इस मामले में सिंध के गृह मंत्री जियाउल हसन लंजर और विश्वविद्यालयों और बोर्ड के मंत्री मुहम्मद अली मलकानी ने संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। गृह मंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कोरंगी हसन सरदार खान को घटना पर जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। 

कराची के स्कूलों की हालत बदतर

गौरतलब है कि कराची में मैट्रिक की परीक्षाएं गंभीर अनियमितताओं के साथ आयोजित की जा रही हैं, जिसमें छात्रों के लिए फर्नीचर की कमी और खुलेआम नकल की शिकायतें शामिल हैं। इसके अलावा, परीक्षा शुरू होने से पहले ही परीक्षा के पेपर भी लीक हो गए।बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन कराची (बीएसईके) के तहत कक्षा 9 और 10 की वार्षिक परीक्षा के दौरान कई परीक्षा केंद्रों में बिजली कटौती की भी खबर मिली। कराची में छात्रों को गर्मी के मौसम में बिजली की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: केवल पोप ही करेंगे दैवीय दर्शन और चमत्‍कार की पुष्टि, नए नियमों से परखे जाएंगे ऐसे दावे, वेटिकन ने जारी की नई गाइडलाइन

यह भी पढ़ें: 500 साल पहले कहां बनाई गई थी मोनालिसा की पेंटिंग? लियोनार्डो दा विंची के इस Mystery का हुआ खुलासा