Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाह रे पाक! पाकिस्तानी बैंक लोगों को बांट रही फर्जी नोट, जनता का फूटा गुस्सा; अब SBP करेगी जांच

कंगाल पाकिस्तान पहले से ही बेहाल हो रखा है। चाहे खाने की बात हो या फिर किसी भी बुनियादी जरूरत की पाकिस्तान की हालात खस्ती हो रखी है। इस बीच एक और अजीबो-गरीब मामला पाकिस्तान से आ रहा है जिसमें पाकिस्तानी बैंक लोगों को अधूरी छपी हुई नकली नोट बांट रही है। जब लोगों ने इसका खुलासा किया तो पाकिस्तान का केंद्रीय बैंक इसकी जांच की बात कह रही है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 14 Mar 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में छप रहे एक हजार के नकली नोट (फोटो- रॉयटर्स)

पीटीआई, कराची। पाकिस्तान में कई नोट अधूरे छप रहे हैं और बैंक उसको लोगों में बांट रही है। जब लोगों को इसके बारे में जब पता चला कि बैंक नकली नोट दे रही है तब लोगों ने इसके ऊपर नाराजगी जताई। गुरुवार को एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक वीडियो वायरल होने के बाद पाकिस्तान के केंद्रीय बैंक ने कहा है कि वह इस बात की जांच कर रहा है कि 1,000 रुपये मूल्यवर्ग के कुछ गलत मुद्रित बैंक नोट वाणिज्यिक बैंकों को कैसे जारी किए गए थे।

ट्रिब्यून अखबार ने जानकारी देते हुए कहा कि स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) के एक प्रवक्ता ने कहा कि जिन वाणिज्यिक बैंकों और व्यक्तियों को गलत नोट मिले हैं, वे उन्हें उन बैंक शाखाओं में बदल सकते हैं जहां से उन्हें ऐसे नोट मिले हैं इसके अलावा वह देश भर के केंद्रीय बैंक के नामित 16 कार्यालयों में भी इसको बदला जा सकता है। 

पाकिस्तानी बैंक बांट रहा है नकली नोट 

इससे पहले एक मिनट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें कुछ पाकिस्तानी 1,000 रुपये के नोटों के पीछे कोई छपाई नहीं दिखाई दे रही थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि वीडियो शूट करने वाला व्यक्ति कैमरे के सामने नहीं आया लेकिन उसने खुद को कराची के मॉडल कॉलोनी में नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान (एनबीपी) का शाखा प्रबंधक बताया।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ के बेटे छह साल बाद लंदन से लौटे, गिरफ्तारी से बचने के लिए 2018 में छोड़ा था देश