Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistani Passport: कंगाल पाकिस्तान में अब लेमिनेशन पेपर की कमी, पाकिस्तानी नागरिकों को नहीं मिल पा रहा पासपोर्ट

महंगाई और भुखमरी की मार झेल रहे पाकिस्तान में अब लेमिनेशन पेपर की कमी हो गई है। लेमिनेशन पेपर की कमी की वजह से पाकिस्तानी नागरिकों को पासपोर्ट नहीं मिल पा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान पासपोर्ट में उपयोग होने वाला लेमिनेशन पेपर फ्रांस से आयात करता है। इससे जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि जल्द ही इस समस्या को खत्म कर लिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Wed, 08 Nov 2023 09:24 PM (IST)
Hero Image
लेमिनेशन पेपर की कमी से पाकिस्तानी नागरिकों को नहीं मिल पा रहा पासपोर्ट। (फाइल फोटो)

एएनआई, पेशावर, एएनआई। पाकिस्तान के लोगों को पासपोर्ट मिलने में संकट का सामना करना पड़ रहा है। यह समस्या लेमिनेशन पेपर की कमी के कारण उत्पन्न हुई है। पाकिस्तान पासपोर्ट में उपयोग होने वाला लेमिनेशन पेपर फ्रांस से आयात करता है।

पाकिस्तान में लेमिनेशन पेपर की कमी

पासपोर्ट महानिदेशालय से जुड़े एक शख्स ने कहा कि सरकार संकट से निपटने की पूरी कोशिश कर रही है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि स्थिति जल्द ही नियंत्रण में होगी और लोगों को यह आसानी से उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: इमरान खान की पार्टी के 60 और नेता गिरफ्तार, आम चुनाव के एलान के बाद पुलिस ने तेज की कार्रवाई

लोगों को नहीं मिल पा रहा पासपोर्ट

वहीं, कराची के रहने वाले फैजान इस दावे पर विश्वास नहीं करते। उनका कहना है कि मैंने इसके लिए दो महीने पहले आवेदन किया था। लेकिन अबतक पासपोर्ट नहीं मिल पाया है। इसके कारण उन्हें अपनी महत्वपूर्ण यात्रा रद करनी पड़ी।

लोगों को हो रही समस्या

फैजान से सहमति जताते हुए अन्य शख्स आमिर ने कहा कि पासपोर्ट महानिदेशालय की ओर से यात्रा दस्तावेजों के बैकलाग में कमी का दावा किया जाना लोगों को गुमराह करने वाली बात है। अब तक मेरा पासपोर्ट नहीं मिला है। इसके कारण मुझे मजबूरन अपनी विदेश यात्रा रद करनी पड़ी है।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: अशांत उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में हुए आतंकवादी हमले, 2 पुलिसकर्मियों की मौत