Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में उठे बगावत के स्वर, खैबर पख्तूनख्वा में 10 हजार लोग सड़कों पर उतरे; सेना की गोलीबारी में कई घायल

पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू जिले में लोग सरकार और सेना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। अब विरोध में पाकिस्तानी सेना ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर गोलीबारी की है। गोलीबारी में दर्जनों लोग घायल हो गए और कई लोगों की मौत की खबर सामने आई है। बता दें कि ये सभी प्रदर्शकारी जिले में आतंकवाद की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ आवाज उठाने के लिए एकत्र हुए थे।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 21 Jul 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में सेना के खिलाफ प्रदर्शन (फाइल फोटो)

एएनआई, पाकिस्तान।  पाकिस्तान के सरहदी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा जिले में रक्षा बलों ने कथित तौर पर पश्तून प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी की। ये सभी प्रदर्शकारी जिले में आतंकवाद की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ आवाज उठाने के लिए एकत्र हुए थे। बता दें कि क्षेत्र में बढ़ती आतंकी घटनाओं के विरोध में और शांति के उपायों की मांग को लेकर लगभग 10 हजार लोग सड़कों पर एकत्र हुए थे।

इन पर रक्षा बलों ने हमला कर दिया। पश्तून तहफुज मूवमेंट (पीटीएम) के सदस्य काजी मुहम्मद ताहिर ने इस घटना को लेकर 'एक्स' पर गुस्सा जाहिर किया है, उन्होंने कहा, 'आज, बन्नू शांति मार्च पर बन्नू आर्मी कैंट से गोलीबारी में दर्जनों लोग घायल हो गए और कई लोग शहीद हो गए।'

'पाकिस्तानी सेना सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन'

पीटीएम ने अपने बयान में आगे पाकिस्तानी सेना को 'दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन' कहा और उनसे 'छुटकारा पाने' की आवश्यकता पर बल दिया। काजी मुहम्मद ने आगे कहा, 'बन्नू में सेना सड़क पर फायरिंग कर यह संदेश दे रही है कि सेना बिल्कुल भी शांति नहीं चाहती है।

I extend… pic.twitter.com/QIF5geAhNS— Sher Afzal Khan Marwat (@sherafzalmarwat) July 19, 2024

झंडे पर शांति का नाम पश्तूनों के खून से लाल कर दिया गया। पाकिस्तानी सेना दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन है।' इस आतंकवादी संगठन से छुटकारा पाना ही पश्तूनों की समग्र समस्या का समाधान है, पाकिस्तानी सेना आतंकवादी है। उन्होंने ये भी कहा, अगर लोग तंग आकर सेना के खिलाफ भी ऐसा ही करेंगे तो फिर क्या बचेगा? एक दिन ये उपाय पूरा हो जाएगा। और वो दिन ज्यादा दूर नहीं, हम लोगों का गुस्सा बहुत करीब से देख सकते हैं।

'हालिया गोलीबारी 'निराशाजनक' है'

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेर अफजल खान मारवत ने भी घटना की आलोचना की और कहा कि हालिया गोलीबारी 'निराशाजनक' है।

यह भी पढ़ें: Protests in Pakistan: रियल एस्टेट सेक्टर पर भारी करों के खिलाफ पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन