Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने इमरान को राहत देने वाले जजों को कहा- 'ब्लैक शीप', कई न्यायाधीशों पर लगाए गंभीर आरोप

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को कुछ वर्तमान न्यायाधीशों पर गंभीर आरोप लगाए। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को विभिन्न मामलों में राहत देने के लिए शहबाज ने न्यायाधीशों को ब्लैक शीप कहा। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की जनरल काउंसिल की बैठक को संबोधित करते हुए शहबाज ने कहा कि न्यायपालिका में मौजूद कुछ ब्लैक शीप इमरान को राहत देने पर तुले हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 28 May 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने इमरान को राहत देने वाले जजों को कहा- 'ब्लैक शीप'। फाइल फोटो।

पीटीआई, लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को कुछ वर्तमान न्यायाधीशों पर गंभीर आरोप लगाए। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को विभिन्न मामलों में राहत देने के लिए शहबाज ने न्यायाधीशों को 'ब्लैक शीप' कहा।

शहबाज शरीफ ने जजों पर किया कटाक्ष

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की जनरल काउंसिल की बैठक को संबोधित करते हुए शहबाज ने कहा कि न्यायपालिका में मौजूद कुछ 'ब्लैक शीप' इमरान को राहत देने पर तुले हैं। वे इमरान नियाजी को 190 अरब पाउंड एवं अन्य मामलों के घोटालों में बचाने पर लगे है। कुछ मामलों में इमरान को कैसे जमानत दी जाए इसकी योजना बनाई जाती है।

सैन्य प्रतिष्ठान और न्यायपालिका के बीच मची खींचतान

इस्लामाबाद हाई कोर्ट के छह न्यायाधीशों द्वारा पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईसा को पत्र लिखने के बाद सैन्य प्रतिष्ठान और न्यायपालिका के बीच खींचतान मच गई है। न्यायाधीशों ने विभिन्न मामलों खासकर इमरान से संबंधित मामलों में वांछित फैसले प्राप्त करने के लिए मुख्य न्यायाधीश ईसा से देश की जासूसी एजेंसियों के हस्तक्षेप के मामले को उठाने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ेंः 

Rafale Aircraft Deal: नौसेना के लिए 26 राफेल विमान खरीदने के लिए 30 से शुरू होगी वार्ता, 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक होगी लागत

असम की अवैध खदान में तीसरे दिन भी फंसे रहे तीन रैट माइनर, बचाव अभियान में लगी NDRF और SDRF की टीम