Move to Jagran APP

अफगानिस्तान के आतंकवादी ठिकानों पर हुई छापेमारी में कमांडर की मौत, पाकिस्तानी सैनिकों ने की थी रेड

पाकिस्तान सैनिकों ने सोमवार को अफगानिस्तान की सीमा के पास संदिग्ध आतंकवादी ठिकाने पर छापा (Pakistani Raid) मारा। इस छापेमारी के दौरान हुई गोलीबारी में 3 आतंकवादियों की मौत हो गई। एक सैन्य बयान के अनुसार खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक जिले खैबर में सोमवार देर रात हुई गोलीबारी में मारे गए लोगों में एक आतंकवादी कमांडर भी शामिल था। इस हमले को लेकरसेना ने कोई अतिरिक्त विवरण नहीं दिया।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Tue, 26 Sep 2023 03:13 PM (IST)Updated: Tue, 26 Sep 2023 03:13 PM (IST)
पाकिस्तानी सैनिकों की छापेमारी में कमांडर की मौत (Image: Representative)

इस्लामाबाद, (AP)। पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार को (25 सितंबर) अफगानिस्तान की सीमा के पास एक संदिग्ध आतंकवादी ठिकाने पर छापा मारा। सेना ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि छापेमारी के दौरान गोलीबारी हुई, जिसमें तीन आतंकियों की मौत हो गई। 

एक सैन्य बयान के अनुसार, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक जिले खैबर में सोमवार देर रात हुई गोलीबारी में मारे गए लोगों में एक आतंकवादी कमांडर भी शामिल था। हालांकि, सेना ने कोई अतिरिक्त विवरण नहीं दिया है। सेना ने बताया कि लक्षित आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सैनिकों पर कई बार हमला किया। 

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान

बता दें कि पाकिस्तानी तालिबान को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान या टीटीपी के नाम से भी जाना जाता है। यह एक अलग समूह है, लेकिन यह अफगान तालिबान के साथ संबद्ध है। दो साल पहले अमेरिका और नाटो सैनिकों ने 20 साल के युद्ध के बाद देश से वापसी कर ली थी। इसी दौरान तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा हो गया था।

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से पाकिस्तानी तालिबान का हौसला बढ़ गया है और पुलिस और सैनिकों के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं।

यह भी पढ़े: इमरान खान की उम्मीदों पर फिरा पानी, सिफर मामले में कोर्ट ने फिर बढ़ाई 14 दिन की न्यायिक हिरासत

यह भी पढ़े:  Air India Kanishka विमान में विस्फोट करने वाले आतंकियों पर कनाडा की नरमी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.