Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: सुपारी ले जा रहे शख्स को कराची पुलिस ने मारी गोली, इलाज के दौरान मौत; आरोपी इंस्पेक्टर गिरफ्तार

ओरंगी टाउन में कथित तौर पर अपनी कार में सुपारी (छलिया) ले जा रहे एक निहत्थे युवक को पुलिस ने गोली मार दी। जानकारी के मुताबिक नियमित निरीक्षण के दौरान पाकिस्तान बाजार पुलिस ने एक कार को रुकने का इशारा किया लेकिन उसके बाद गाड़ रोकने की बजाय चालक ने गाड़ी भगा दी जिसके बाद पुलिस ने पीछे से वाहन पर गोली चलाई थी और वह शख्स को लग गई।

By Shalini KumariEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 24 Sep 2023 03:26 PM (IST)
Hero Image
शख्स को कराची पुलिस ने मारी गोली

कराची, एएनआई। ओरंगी टाउन में कथित तौर पर अपनी कार में सुपारी (छलिया) ले जा रहे एक निहत्थे युवक को पुलिस ने गोली मार दी। स्थानीय न्यूज डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, वह अपना वाहन नहीं रोक रहा था, इसलिए पुलिस ने उसे गोली मार दी।

शनिवार को हुई इस घटना के बाद मृतक के रिश्तेदारों ने कड़ा विरोध जताया, जिसके बाद अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई की और गोलीबारी के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारी की गिरफ्तारी का आदेश दे दिया।

पुलिस के रोकने पर भगाई गाड़ी

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, वेस्ट-एसएसपी महजोर अली ने बताया कि नियमित निरीक्षण के दौरान, पाकिस्तान बाजार पुलिस ने एक कार को रुकने का इशारा किया, लेकिन उसके बाद गाड़ रोकने की बजाय चालक ने गाड़ी भगा दी। डॉन के मुताबिक, पीछा करने पर एक पुलिस अधिकारी ने वाहन पर पीछे से गोली चलाई और गोली उस व्यक्ति को लग गई। मृतक की पहचान अजमल के रूप में हुई थी।

यह भी पढ़ें: Sheikhupura Train Accident: पाकिस्तान के शेखपुरा में भीषण रेल हादसा, 20 लोग घायल, पांच गंभीर रूप से जख्मी

इलाज के दौरान शख्स की मौत

एसएसपी अली के मुताबिक, अजमल को तत्काल ही अब्बासी शहीद अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसएसपी ने कहा कि कार का निरीक्षण करने पर पता चला कि वह बड़ी मात्रा में सुपारी ले जाई जा रहा था।

आरोपी पुलिस पर हत्या का मामला दर्ज

तुरंत कार्रवाई करते हुए, एसएसपी अली ने वाहन पर गोली चलाने के आरोप में पुलिस अधिकारी अहमद की गिरफ्तारी हो चुकी है। उनके खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता (पीपीसी) की धारा 319 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। घटना के जवाब में, पीड़ित के परिवार और दोस्तों ने एसएसपी-पश्चिम के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें आरोपी पुलिस पर हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की गई थी।

हत्या को नहीं था इरादा

हालांकि, एसएसपी अली ने दावा किया कि पुलिस कांस्टेबल का उस व्यक्ति की मौत का कोई इरादा नहीं था, क्योंकि उसने कार को निरीक्षण के लिए रोकने के लिए ही अपने हथियार से गोली चलाई थी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि पीड़ित का कोई पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था।

यह भी पढ़ें: Pakistan: 'सिखों को खत्म कर दिया जाएगा...', धमकी भरे खत के बाद पाकिस्तान में सिख समुदाय के लिए मांगी सुरक्षा