Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब पार्लियामेंट लॉज में कैद होंगे इमरान की पार्टी के गिरफ्तार सांसद! आखिर स्पीकर ने क्यों किया ये एलान

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के स्पीकर ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के सांसदों के लिए पार्लियामेंट लाज को उप-जेल घोषित किया है। बता दें कि उन्हें आतंकवाद विरोधी अधिनियम और शांतिपूर्ण असेंबली और सार्वजनिक व्यवस्था अधिनियम 2024 के तहत गिरफ्तार किया गया था। प्रत्येक बैठक के बाद उनकी हिरासत के लिए इस्लामाबाद में पार्लियामेंट लाज को उप-जेल घोषित किया जाए।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sat, 14 Sep 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
स्पीकर ने किया पार्लियामेंट लाज को उप-जेल घोषित

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के स्पीकर ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के सांसदों के लिए पार्लियामेंट लाज को उप-जेल घोषित किया है। उन्हें आतंकवाद विरोधी अधिनियम और शांतिपूर्ण असेंबली और सार्वजनिक व्यवस्था अधिनियम 2024 के तहत गिरफ्तार किया गया था।

नेशनल असेंबली सचिवालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को गृह मंत्रालय के सचिव को पत्र में कहा है कि हाल ही में गिरफ्तार 10 पीटीआई सांसदों के नेशनल असेंबली के 9वें सत्र की बैठक में भाग लेने के लिए यह फैसला लिया गया है।

इस्लामाबाद में पार्लियामेंट लाज को उप-जेल घोषित

प्रत्येक बैठक के बाद उनकी हिरासत के लिए इस्लामाबाद में पार्लियामेंट लाज को उप-जेल घोषित किया जाए। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सांसदों को पार्लियामेंट लाज में उन्हें आवंटित सुइट्स में हिरासत में लिया गया था। इनको संगजानी और नून पुलिस स्टेशनों में कई आरोपों के तहत दर्ज मामलों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

10 पीटीआई सांसदों की फिजिकल रिमांड को किया रद्द

इसके साथ ही, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने गिरफ्तार किए गए 10 पीटीआई सांसदों की फिजिकल रिमांड को रद्द कर दिया और न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।