Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टूटी और गंदी सीट... ओवरहेड बिन पर लगा टेप, यात्री ने खोली पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की पोल

Pakistan International Airlines आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन की हालत भी ठीक नहीं है। विमानों की हालत भी खस्ताहाल है। यूरोप में इस एयरलाइंस को बैन कर दिया गया है। हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की। इस एयरलाइंस की फ्लाइट से स्कार्दू जा रहे यात्री ने अपना अनुभव इंटरनेट मीडिया पर साझा किया।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 08:32 AM (IST)
Hero Image
यात्री ने खोली पीआईए की पोल। (फोटो- इंस्टाग्राम)

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की हालत खस्ताहाल है। इसकी पोल एक यात्री ने खोल दी। अली नदीम नाम के यात्री ने विमान के अंदर का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर साझा किया। इसमें विमान की स्थिति बेहद खराब है। अली ने लिखा कि प्रतिबंधित एयरलाइन पर दुनिया की सबसे खतरनाक उड़ान। अली ने अपने वीडियो में यह भी लिखा है कि पीआईए यूरोप में प्रतिबंधित है।

यह भी पढ़ें: लगभग एक करोड़ पाकिस्तानियों ने छोड़ा देश, सरकार की बढ़ गई चिंता; इराक और रोमानिया को बना रहे ठिकाना

सीट का हैंडल टूटा, ओवरहेड बिन पर टेप लगाया

अली पीआईए के विमान से स्कार्दू जा रहे थे। मगर विमान की हालत देखकर उनके होश उड़ गए। सीट का हैंडल टूटा था। इसके अलावा ओवरहेड बिन को डक्ट टेप से चिपकाया गया था। बता दें कि स्कार्दू एक पर्वतीय क्षेत्र है। अली सही सलामत गंतव्य तक पहुंचने के लिए दुआ भी करते रहे।

पायलटों के पास फर्जी लाइसेंस

अली के मुताबिक केबिन क्रू ने उन्हें वीडियो रिकॉर्ड करने की मंजूरी नहीं दी। हालांकि बाद में उन्होंने वीडियो बनाया। अली ने कहा कि तीन में से एक पायलट के पास नकली लाइसेंस की वजह से पीआईए को यूरोप में प्रतिबंधित कर दिया गया है। मैं दुनिया की सबसे खतरनाक उड़ान पर हूं।

पाकिस्तान की खराब छवि

अली ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि क्या आप इस मार्ग से उड़ान भरेंगे? पाकिस्तान की दुनिया में एक खराब छवि है… जब आपकी राष्ट्रीय एयरलाइन को भी पूरे महाद्वीप से प्रतिबंधित कर दिया जाता है तो इससे कोई मदद नहीं मिलती, लेकिन मैंने पाकिस्तान के उत्तरी इलाकों में जाने के लिए एक दशक से भी अधिक समय में पहली बार पीआईए की फ्लाइट से जाने का फैसला किया। मेरे लिए यह एक बेहतरीन जगह है। मैं आप सभी को अपने साथ ले जाने के लिए बहुत उत्साहित हूं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने फिर फैलाया भीख का कटोरा, अब पश्चिम एशियाई बैंकों से मांगा 4 अरब डॉलर का कर्ज