Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Train Fire: कराची से लाहौर जा रही पैसेंजर ट्रेन में लगी आग, 3 बच्चों और एक महिला सहित 7 लोगों की मौत

यह ट्रेन कराची से लाहौर जा रही थी तभी यह हादसा हुआ।कराची से 500 किमी दूर उत्तर में खैरपुर जिले में ट्रेन में आग लग गई।आग लगने के कारण ट्रेन के कई अन्य कोच भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया और अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Thu, 27 Apr 2023 01:37 PM (IST)
Hero Image
दक्षिणी पाकिस्तान में पैसेंजर ट्रेन में आग लगने से 7 की मौत (प्रतीकात्मक फोटो)

कराची, एजेंसी। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक एक्सप्रेस यात्री ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग जाने से तीन बच्चों एवं एक महिला समेत कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बीती रात कराची से लाहौर जा रही कराची-एक्सप्रेस के बिजनेस क्लास डिब्बे में आग लगी। रेलवे के प्रवक्ता मकसूद कुंडी ने बताया कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि डिब्बे में आग कैसे लगी। उन्होंने बताया कि आग लगने के बाद उस डिब्बे को ट्रेन से अलग कर दिया गया।

तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत

कुंडी ने कहा, ‘इस घटना में तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई। इस घटना में एक महिला की भी जान चली गयी। रेल मंत्रालय ने इसकी उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है।’

उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही ट्रेन को नजदीकी स्टेशन पर रोक दिया गया और अग्निशमन शमन विभाग को आपात कार्रवाई के लिए सूचित किया गया। उन्होंने बताया कि देर रात एक बजकर करीब 50 मिनट पर दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और 40 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया।