Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PoK: गुलाम जम्मू-कश्मीर में महंगाई से लोगों का हाल बेहाल, नदी-नालों में बहा रहे बिजली बिल; तेज हुआ विरोध प्रदर्शन

गुलाम जम्मू-कश्मीर में महंगाई और बिजली बिल में अप्रत्याशित वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन तेज हो गया है। बिजली बिल में की गई वृद्धि के विरोध में लोग अपने बिल को नदी-नालों में बहा रहे हैं। निवासियों ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार उनपर भारी कर थोपती है। यहां के स्थानीय लोगों को कोई राहत या रियायत दिए बिना क्षेत्र के प्राकृतिक संसाधनों का दोहन कर रही है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Fri, 10 Nov 2023 11:41 PM (IST)
Hero Image
गुलाम जम्मू-कश्मीर में महंगाई से लोगों का हाल बेहाल। फोटोः एएनआई।

एएनआई, मुजफ्फराबाद। गुलाम जम्मू-कश्मीर में महंगाई और बिजली बिल में अप्रत्याशित वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन तेज हो गया है। बिजली बिल में की गई वृद्धि के विरोध में लोग अपने बिल को नदी-नालों में बहा रहे हैं। हाल ही में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान निवासियों ने प्रशासन पर भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया।

निवासियों ने क्या कहा?

निवासियों ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार उनपर भारी कर थोपती है। यहां के स्थानीय लोगों को कोई राहत या रियायत दिए बिना क्षेत्र के प्राकृतिक संसाधनों का दोहन कर रही है। नारों के बीच प्रदर्शनकारियों ने अपने लोगों पर शासन करने की क्षमता होने का दावा करते हुए पाकिस्तानी प्रतिष्ठानों को वापस बुलाने का आह्वान किया।

यह भी पढ़ेंः 'खुद-ब-खुद भारत में शामिल हो जाएगा PoK', गुलाम कश्मीर पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा दावा

लोगों ने प्रशासन पर लगाए क्षेत्र को गर्त में ढकेले का आरोप

एक अन्य प्रदर्शन में निवासियों ने अपने बिजली बिल जलाए। लोगों ने प्रशासन पर उनकी दुर्दशा पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया। प्रशासन विरोधी नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि इस्लामाबाद और उसका कठपुतली प्रशासन क्षेत्र को गर्त में ढकेल रहा है। उन्होंने पाकिस्तान के प्रॉक्सी प्रशासन का जिक्र करते हुए सामूहिक रूप से घोषणा की इस्लामाबाद का कब्जा स्वीकार नहीं है।

यह भी पढ़ेंः POK: गुलाम जम्मू-कश्मीर में महंगाई-बेरोजगारी के विरोध में सड़क पर उतरे छात्र, हर समाज के लोग हुए शामिल