Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Elections 2024: चुनावी उम्मीदवारों को सुरक्षा नहीं देगी पेशावर पुलिस, बताया इस कारण से लिया गया यह फैसला

पाकिस्तान में आठ फरवरी को आम चुनाव के लिए मतदान होने हैं। इस बीच पेशावर पुलिस ने मतदान से पहले चुनाव में खड़े उम्मीदवारों को सुरक्षा नहीं देना का निर्णय लिया है। पुलिस चुनाव उम्मीदवारों को उनके अभियानों और रैलियों के दौरान सुरक्षा प्रदान करने पर सहमत हुई है। सुरक्षा मुहैया कराने से इनकार करने के पीछे पुलिस ने सुरक्षाकर्मियों की कमी को कारण बताया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 03 Feb 2024 05:47 PM (IST)
Hero Image
चुनावी उम्मीदवारों को सुरक्षा नहीं देगी पेशावर पुलिस।

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आठ फरवरी को आम चुनाव के लिए मतदान होने हैं। इस बीच, पेशावर पुलिस ने मतदान से पहले चुनाव में खड़े उम्मीदवारों को सुरक्षा नहीं देना का निर्णय लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी न्यूज एआरवाई न्यूज के हवाले से यह जानकारी दी है।

सिर्फ रैली के दौरान मिलेगा सुरक्षा

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पेशावर पुलिस ने चुनावी उम्मीदवारों से कहा है कि सभी निजी सुरक्षा कंपनियों से सुरक्षा गार्ड नियुक्त करें। वहीं, पुलिस चुनाव उम्मीदवारों को उनके अभियानों और रैलियों के दौरान सुरक्षा प्रदान करने पर सहमत हुई है।

पुलिस ने क्या कहा?

मालूम हो कि सुरक्षा मुहैया कराने से इनकार करने के पीछे पुलिस ने सुरक्षाकर्मियों की कमी को कारण बताया है। पुलिस ने कहा है कि मतदान के दौरान ज्यादातर पुलिसकर्मियों को मतदान केंद्रों पर तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः देश की सेवा में जीवन समर्पित करने वाले को राष्ट्र कभी नहीं भूलता, लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर बोले PM Modi