Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में बड़ा उलटफेर! PM शहबाज शरीफ ने PML-N के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा; पूर्व प्रधानमंत्री को मिल सकती हैं पार्टी की कमान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। पीएमएल-एन महासचिव को संबोधित त्यागपत्र में शहबाज ने 2017 की उथल-पुथल वाली घटनाओं का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि नवाज शरीफ के लिए पीएमएल-एन के अध्यक्ष के रूप में अपनी सही जगह फिर से शुरू करने का समय आ गया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 13 May 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
पीएमएल-एन प्रमुख पद से शहबाज शरीफ ने दिया इस्तीफा। फाइल फोटो।

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। इससे उनके बड़े भाई और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लिए सत्तारूढ़ दल की कमान दोबारा संभालने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

शहबाज ने इस कारण दिया इस्तीफा

पीएमएल-एन महासचिव को संबोधित त्यागपत्र में शहबाज ने 2017 की उथल-पुथल वाली घटनाओं का हवाला दिया। साथ ही कहा कि उनके भाई ने उन्हें प्रतिकूल परिस्थितियों में पार्टी अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी थी। यह कर्तव्य था, जिसे उन्होंने अत्यंत समर्पण और ईमानदारी से निभाया। उन्होंने कहा कि हमारे प्रिय नेता का मार्गदर्शन हमें प्राप्त हुआ है।

नवाज शरीफ थाम सकते हैं पार्टी की कमान

मेरा मानना है कि नवाज शरीफ के लिए पीएमएल-एन के अध्यक्ष के रूप में अपनी सही जगह फिर से शुरू करने का समय आ गया है। हमारी पार्टी के सिद्धांतों के प्रति कर्तव्य और श्रद्धा की गहरी भावना के साथ मैं अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

गौरतलब है कि 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने कथित भ्रष्टाचार के लिए नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः

 महिला फार्मासिस्ट के हत्यारे को अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सजा, दोस्ती खत्म करने से नाराज श्यामजीत ने की थी हत्या

India-Canada row: 'कनाडा ने नहीं...', विदेश मंत्री जयशंकर ने आतंकी निज्जर हत्याकांड में चौथी गिरफ्तारी पर ट्रूडो को दिखाया आईना